scriptआतंकी संगठन ISIS की मदद कर रहे हैं 40 देशः पुतिन | ISIS financed from 40 countries including G20 members: Putin | Patrika News

आतंकी संगठन ISIS की मदद कर रहे हैं 40 देशः पुतिन

Published: Nov 17, 2015 10:15:00 am

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि 40 से अधिक देश आतंकी संगठन आईएसआईएस की मदद कर रहे हैं, उन्होंने इससे जुड़े सबूत भी साझा किए हैं

Vladimir Putin

Vladimir Putin

अंताल्या। आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने बहुत ही बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस की 40 से अधिक देश वित्तीय मदद कर रहे हैं, और इसमें कुछ जी-20 के देश भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुतिन ने कहा है कि उन्होंने जी- 20 देशों के प्रमुखों को इस बारे में अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों से एक रिपोर्ट मिली है जिसके मुताबिक जी-20 के कुछ देशों सहित 40 देश आईएसआईएस की मदद कर रहे हैं।

पुतिन ने बताया कि जी-20 सम्मेलन के दौरान उन्होंने आईएस को वित्तीय मदद से संबंधित सूचनाएं साझा की है। उन्होंने कहा कि जैसा कि हमें पता चला है यह पैसा करीब 40 देशों से आता है जिसमें से कुछ जी-20 के देश भी शामिल हैं। उन्होंने जी-20 देशों के अपने सहयोगियों को हवाई जहाज से ली गई पेट्रोलियम पदार्थों के ट्रेड की तस्वीरें भी दिखाई हैं। 

आईएसआईएस के आतंक के खिलाफ इस जंग में भारत भी फ्रांस के साथ है। भारत ने ऐलान किया है कि यह लड़ाई हम मिलकर लड़ेंगे। इसके अलावा भारत ने फ्रांस से खुफिया जानकारियां भी साझा करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो