इटली: आल्प्स में हेलीकॉप्टर और विमान में टक्कर, 7 की मौत

हेलीकॉप्टर में छह लोग सवार थे, जिसमें से एक पायलट, अल्पाइन गाइड और चार यात्री थे।

By: Navyavesh Navrahi

Updated: 26 Jan 2019, 10:08 PM IST

इटली के आल्प्स पर्वत श्रृंखला में एक ग्लेशियर के ऊपर एक हेलीकॉप्टर और एक छोटे विमान में भीषण टक्कर हो गई। इसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- दुर्घटना शुक्रवार को फ्रांस व स्विटजरलैंड के साथ उत्तरी इटली सीमा के नजदीक ओस्टा घाटी में ला थुइले के नजदीक रुतोर ग्लेशियर के ऊपर घटी। पांच लोगों के मरने की पुष्टि उसी दिन कर दी गई थी। जबकि दो लोग घायल हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार- हेलीकॉप्टर में छह लोग सवार थे, जिसमें से एक पायलट, अल्पाइन गाइड और चार यात्री थे। यात्री स्कींग करने के लिए आए थे। वहीं हल्के विमान में तीन लोग सवार थे, सभी पहाड़ों पर विमान उड़ाने का प्रशिक्षण ले रहे थे।

ओस्टा घाटी में कोरमैयर की वित्तीय पुलिस की अल्पाइन बचाव शाखा के एक अधिकारी के अनुसार- शनिवार सुबह फिर से शुरू हुए खोज अभियान के बाद लापता दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार- दोनों विमानों में सवार सभी लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

अधिकारी के अनुसार- ‘दो घायल अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।‘ इटली की पहाड़ आपातकालीन सेवा ने ट्वीट करके कहा है कि वे नागरिक फ्रांस और स्विटजरलैंड के रहने वाले थे।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned