इटली के नाइटक्लब में बड़ा हादसा, हजारों की भीड़ में अचानक हुई भगदड़, छह की मौत

इटली के नाइटक्लब में बड़ा हादसा, हजारों की भीड़ में अचानक हुई भगदड़, छह की मौत

Shweta Singh | Updated: 08 Dec 2018, 01:21:07 PM (IST) यूरोप

ये क्लब उत्तरी शहर एंकोना में एड्रियाटिक सागर के किनारे मौजूद है।

रोम। इटली के एक नाइट क्लब से भगदड़ की घटना सामने आ रही है, जिसमें करीब छह लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 100 से ज्यादा लोग भी हुए। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अफरा-तफरी उस वक्त मच गई जब अचानक किसी ने क्‍लब के अंदर पेपर स्‍प्रे (मिर्च स्‍प्रे) उड़ा दिया। इसके बाद ही लोग घबराहट में बाहर की तरफ भागने लगे और ये भगदड़ में तब्दील हो गया। ये क्लब उत्तरी शहर एंकोना में एड्रियाटिक सागर के किनारे मौजूद है।

घायलों में से कुछ की हालत बेहद नाजुक

घटना में घायल हुए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कुछ लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक क्लब से बाहर जाने का रास्ता इतना सकरा था, जिस कारण लोगों का वहां से एक साथ निकलना मुश्किल था। ऐसे में भीड़ एक-दूसरे को कुचलते हुए बाहर निकलने लगी। कहा जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त क्‍लब में एक कार्यक्रम चल रहा था। अभी तक ये ठीक से पता नहीं चल पाया है कि दुर्घटना के वक्त अंदर कितने लोग मौजूद थे। हालांकि फेसबुक के इवेंट लिस्ट की माने तो होने वाले कार्यक्रम में इटली के रैपर सफेरा इब्‍बस्‍टा की परफॉर्मेंस देखने करीब 1340 लोगों के शामिल होने वाले थे।

इमरजेंसी एक्जीट से भी नहीं मिला बाहर जाने का रास्ता

इटली के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना करीब 1:00 बजे हुई थी। इस भगदड़ का शिकार हुए एक 16 वर्षीय लड़के ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, 'हम पूरी तरह अपनी डांस में खोए हुए थे और कॉन्सर्ट शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी हमें किसी चीज की तेज गंध आई। हम सभी घबराकर इमरजेंसी एक्जिट की तरह दौड़े, पर वो दरवाजा भी बंद मिला। वहां खड़े बाउंसरों ने हमें वापस जाने के लिए कहा। उन्होंने वहां से हमे निकलने ही नहीं दिया।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned