scriptलंदन में खालिस्तानियों ने भारतीयों पर किया हमला, आईएसआई का मिला रहा समर्थन | Khalistanis attacked Indians in London | Patrika News

लंदन में खालिस्तानियों ने भारतीयों पर किया हमला, आईएसआई का मिला रहा समर्थन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2019 12:10:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– भारतीय उच्चायोग के बाहर कई भारतीयों पर हमला – पाकिस्तानी झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े- कई भारतीयों पर हमला कर पीटा भी

khalistan

लंदन में खालिस्तानियों ने भारतीयों पर किया हमला, आईएसआई का मिला रहा समर्थन

लंदन। पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान विदेशों में अपनी फजीहत को लेकर काफी परेशान है। उस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ रहा है कि वह आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे। विदेशों में भारतीय भी उसको बेनकाब करने में लगे हैं। ऐसे में बौखलाए पाकिस्तान इन पर हमले करा रहा है। खबर है कि आईएसआई ने खालिस्तान समर्थकों से हाथ मिला लिया है। नौ मार्च की दोपहर लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया।
खालिस्तान समर्थकों को आईएसआई का समर्थन

लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर कई अपने काम से भारतीय एकत्र हुए थे। तभी खालिस्तान समर्थक वहां पहुंच गए। पहले उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की और इसके बाद खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया और उनको पीटा भी। गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान की आईएसआई से समर्थन मिलता है। बीते दिनों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर काफी फजीहत झेल रहा पाकिस्तान अब इन समर्थकों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है।
40 जवान शहीद हो गए थे

पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने अंजाम दिया था। इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर लंदन की सड़कों पर 16 फरवरी को भारतीयों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीयों ने पाकिस्तान के नारे लगाए गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस प्रदर्शन के नौ दिन बाद भारत ने पाक पर एयरस्ट्राइक करके वहां आतंकियों के कैंपों को तबाह कर दिया था।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो