लंदन में खालिस्तानियों ने भारतीयों पर किया हमला, आईएसआई का मिला रहा समर्थन

लंदन में खालिस्तानियों ने भारतीयों पर किया हमला, आईएसआई का मिला रहा समर्थन

Mohit Saxena | Publish: Mar, 10 2019 11:48:59 AM (IST) | Updated: Mar, 10 2019 12:10:59 PM (IST) यूरोप

- भारतीय उच्चायोग के बाहर कई भारतीयों पर हमला
- पाकिस्तानी झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े
- कई भारतीयों पर हमला कर पीटा भी

लंदन। पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान विदेशों में अपनी फजीहत को लेकर काफी परेशान है। उस पर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ रहा है कि वह आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे। विदेशों में भारतीय भी उसको बेनकाब करने में लगे हैं। ऐसे में बौखलाए पाकिस्तान इन पर हमले करा रहा है। खबर है कि आईएसआई ने खालिस्तान समर्थकों से हाथ मिला लिया है। नौ मार्च की दोपहर लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया।

खालिस्तान समर्थकों को आईएसआई का समर्थन

लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर कई अपने काम से भारतीय एकत्र हुए थे। तभी खालिस्तान समर्थक वहां पहुंच गए। पहले उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की और इसके बाद खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया और उनको पीटा भी। गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान की आईएसआई से समर्थन मिलता है। बीते दिनों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर काफी फजीहत झेल रहा पाकिस्तान अब इन समर्थकों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है।

40 जवान शहीद हो गए थे

पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने अंजाम दिया था। इस हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर लंदन की सड़कों पर 16 फरवरी को भारतीयों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान भारतीयों ने पाकिस्तान के नारे लगाए गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस प्रदर्शन के नौ दिन बाद भारत ने पाक पर एयरस्ट्राइक करके वहां आतंकियों के कैंपों को तबाह कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned