scriptकारोबारी लक्ष्मी मित्तल के भाई फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार, हो सकती है 45 साल की जेल | Laxmi Mittal brother Pramod Mittal detained in Bosnia | Patrika News

कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के भाई फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार, हो सकती है 45 साल की जेल

Published: Jul 24, 2019 03:25:56 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लक्ष्मी मित्तल के भाई प्रमोद मित्तल (Pramod Mittal) बोस्निया में गिरफ्तार
19 करोड़ रुपयों के फर्जीवाड़े और पद के दुरुपयोग का लगा है आरोप

Laxmi Mittal Brother Pramod Mittal

साराजेवो। यूरोप से भारत के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। भारत के दिग्गज कारोबारियों में शुमार लक्ष्मी मित्तल ( Lakshmi Mittal ) के छोटे भाई प्रमोद मित्तल ( Pramod mittal ) को बोसनिया ( Bosnia ) में गिरफ्तार किया गया है। प्रमोद मित्तल को कथित फर्जीवाड़े और अपनी ‘शक्तियों के दुरूपयोग’ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में प्रॉसिक्यूटर आ रही है।

कोकिंग प्लांट से जुड़ा है मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह मामला उत्तरपूर्वी शहर के लुकावाट में एक कोकिंग प्लांट से जुड़ा है, जिसे प्रमोद 2003 से संचालित कर रहे हैं। प्रॉसिक्यूटर काजिम सर्हार्तिक ने मीडिया जानकारी दी कि, ‘पुलिस ने GIKIL पर्यवेक्षी बोर्ड के अध्यक्ष प्रमोद मित्तल को गिरफ्तार किया है।’बता दें कि हजारों कर्मचारियों वाले इस प्लांट को एक लोकल पब्लिक कंपनी (KHB) द्वारा सह-प्रबंधित किया जा रहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1153900572904439809?ref_src=twsrc%5Etfw

अंबानी के बाद अब लक्ष्मी मित्तल ने दिखार्इ दरियादिली, छोटे भाई की मदद को दिए 1,600 करोड़ रुपए

कंपनी के दो और अधिकारी भी गिरफ्तार

इस कथित फर्जीवाड़े के आरोप में प्रमोद मित्तल के अलावा कंपनी के दो और अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। मित्तल के साथ जनरल मैनेजर प्रमेश भट्टाचार्य और पर्यवेक्षी बोर्ड के सदस्य की भी गिरफ्तारी की गई है। इन सभी पर कारोबारी और अधिकारी संगठित अपराध, विशेष रूप से शक्ति और आर्थिक अपराधों के दुरुपयोग के शक है। प्रॉसिक्यूटर की माने को अगर इन सभी पर आरोप साबित होता है, तो उन्हें करीब 45 साल तक जेल हो सकती है।

करीब 19 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

तीन कारोबारियों के अलावा इसी कंपनी से जुड़े एक अन्य शख्स की भी इस मामले में तलाश है। पुलिस ने संगठित अपराध के सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है। फिलहाल, गिरफ्तार हुए संदिग्धों को बुधवार (24 जुलाई 2019) को न्यायधीश के सामने पेश किया जाना है। एक स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट की माने तो इन सभी ने कम से कम 28 लाख डॉलर (यानी करीब 19 करोड़ रुपए) का गबन किया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो