script

13 जुलाई को UK दौरे पर जाएंगे ट्रंप, प्रदर्शनकारियों को ‘बेबी ट्रंप गुब्बारे’ को उड़ाने की मिली अनुमति

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2018 06:48:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के लंदन दौरे के दौरान ट्रंप की तस्वीर वाले विशाल गुब्बारे को शहर के ऊपर उडाने की अनुमति दे दी है। गुब्बारा उड़ाने की यह अनुमति लंदन के महापौर सादिक खान ने दी।

 'बेबी ट्रंप गुब्बारे'

पहली बार 13 जुलाई को यूके जाएंगे ट्रंप, प्रदर्शनकारियों को ‘बेबी ट्रंप गुब्बारे’ को उड़ाने की मिली अनुमति

लंदन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगामी 13 जुलाई को इंग्लैंड के दौरे पर लंदन पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात करेंगे। ट्रंप के लंदन दौरे को देखते हुए लंदन प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। साथ ही अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के लंदन दौरे के दौरान ट्रंप की तस्वीर वाले विशाल गुब्बारे को शहर के ऊपर उडाने की अनुमति दे दी है। गुब्बारा उड़ाने की यह अनुमति लंदन के महापौर सादिक खान ने दी। बता दें कि तस्वीर में ट्रंप को बच्चा दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 13 जुलाई को लंदन पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात करेंगे।

 'बेबी ट्रंप गुब्बारे'

आयोजकों ने गुब्बारा उड़ाने के लिए 18 हजार पाउंड एकत्र किए हैं

आपको बता दें कि ट्रंप के दौरे के दौरान लंदन शहर में हीलियम गैस से भरे गुब्बारे उड़ाये जाएंगे। आयोजकों ने 6 मीटर व्यास वाले गुब्बारे उडाने के लिए लगभग 18,000 पाउंड एकत्र कर लिए हैं। आयोजकों का कहना है कि गुब्बारे में ट्रंप की तस्वीर उनके व्यक्तित्व को दर्शाती है- ‘भंगुर अहंकार और छोटे हाथों वाला गुस्सैल बच्चा’। बता दें कि शहर में गुब्बारा उडाने की अनुमति देने वाले सादिक खान की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक वे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के अधिकारों का समर्थन करते हैं। उनका मानना है कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन विभिन्न रूपों में किया जा सकता है। बता दें कि खान की नगरीय टीम ने आयोजकों से मुलाकात कर उन्हें ‘पार्लियामेंट स्क्वेयर गार्डन’ में गुब्बारा उड़ाने की अनुमति दी। योजना के अनुसार, गुब्बारा 13 जुलाई को सुबह दो घंटों के लिए उड़ाया जाएगा।

अमरीका ने चीन के खिलाफ छेड़ा ट्रेड वॉर, 34 अरब डॉलर के सामान पर लगाया आयात शुल्क

गुब्बारे को ट्रंप बेबी के तौर पर दिखाया गया है

बता दें कि अपने आधिकारिक दौरे पर अगले हफ्ते लंदन पहुंच रहे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के विरोध में एक बड़ा सा गुब्बारा बनाया गया है जिसमें ट्रंप को एक नाराज बच्चे के तौर पर दिखाया गया है। यह गुब्बारा नारंगी रंग का है, जिसे ब्रिटेन की संसद के पास उडाया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह गुब्बारा 20 फीट ऊंचा है जो कि बहुत ज्वलनशील है। गुब्बारे को ट्रंप बेबी के तौर पर बताया गया है। 13 जुलाई को यह संसद के स्‍क्‍वायर गार्डन के ऊपर नजर आएगा और दो घंटे तक आसमान में रहेगा। ग्रेटर लंदन अथॉरिटी की ओर से इस गुब्‍बारे को उड़ाने की मंजूरी दी गई है।बता दें कि ट्रंप का यह पहला यूके दौरा है।

ट्रेंडिंग वीडियो