scriptलंदन के मेयर ने राष्ट्रपति ओबामा पर लगाया छलने का आरोप | London mayor accuses US President Obama of deception | Patrika News

लंदन के मेयर ने राष्ट्रपति ओबामा पर लगाया छलने का आरोप

Published: Apr 16, 2016 11:45:00 pm

लंदन के मेयर बोरिस जॉनसन ने कहा कि अमरीकी अपनी प्रभुसत्ता साझा करने का सपना तक नहीं देखते, मगर ब्रिटेन ने ऐसा कर दिखाया था

Barack Obama

Barack Obama

लंदन। लंदन के मेयर बोरिस जॉनसन ने शनिवार को अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) में बने रहने का समर्थन करने को लेकर उन पर छल करने का आरोप लगाया। जॉनसन ईयू से ब्रिटेन के बाहर होने का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि अमरीकी अपनी प्रभुसत्ता साझा करने का सपना तक नहीं देखते, मगर ब्रिटेन ने ऐसा कर दिखाया था।

उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता कि वह क्या कहना चाह रहे हैं, लेकिन यदि यह अमेरिका की दलील है तो यह पूरी तरह पाखंडपूर्ण है। अमरीकी कभी इसका सपना भी नहीं देख सकते। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के अगले हफ्ते ब्रिटेन दौरे पर पहुंचने के बाद उम्मीद की जा रही है कि ब्रिटेन के यूरोपीय संघ का सदस्य बने रहने के लिए वह अपना समर्थन दोहराएंगे।

मेयर ने कहा, मेरा मानना है कि राष्ट्रपति ओबामा जो चाहते हैं, उसमें उन्हें हस्तक्षेप करने का पूरा अधिकार है। वास्तव में मैं इस बहस में सभी के नजरिए का स्वागत करता हूं। मेयर जॉनसन ने कहा, मैं इस स्थिति को पूरी तरह विचित्र पाता हूं कि हमें हमारी प्रभुसत्ता और हमारा नियंत्रण छोडऩे को लेकर अमेरिकी हमें नसीहत देते हैं, जबकि अमेरिकियों ने समुद्री कानून पर हुए अंतर्राष्ट्रीय करार पर हस्ताक्षर तक नहीं किए थे।

उन्होंने कहा कि मतदाता यदि यूरोपीय संघ से अलग होने के पक्ष में मतदान करते हैं, तब भी डेविड कैमरन को प्रधानमंत्री बने रहना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो