लंदन: इंतजार की घड़ी हुई खत्म, प्रिंस विलियम और केट ने अपने बेटे का रखा यह नाम

प्रिंस विलियम और केट ने अपने बेटे का नाम लुई आर्थर चार्ल्स रखा है। शुक्रवार की सुबह केनसिंगटन पैलेस ने एक ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी।

By: Anil Kumar

Published: 27 Apr 2018, 07:41 PM IST

नई दिल्ली। ब्रिटेन के शाही परिवार में आगमन हुए नन्हे मेहमान का स्वागत तो जमकर किया गया लेकिन कुछ दिनों से उनके नाम को लेकर कसमकस बरकरार था। आखिर यह कसमकस और इंतजार की घड़ियां शुक्रवार को खत्म हुई। शाही परिवार के नन्हे मेहमान का नाम रख लिया गया है। प्रिंस विलियम और केट ने अपने बेटे का नाम लुई आर्थर चार्ल्स रखा है। शुक्रवार की सुबह केनसिंगटन पैलेस ने एक ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी। ट्वीट करते हुए पैलेस ने लिखा ‘ड्यूक और डचेस आफ कैम्ब्रिज को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम लुइस आर्थर चार्ल्स रखा है। ये बच्चा रॉयल हाईनेस प्रिंस लुइस ऑफ कैंब्रिज के नाम से जाना जाएगा।’ बता दें कि स्थानीय मीडिया के मुताबिक शाही जोड़े केट मिडेलटन और प्रिंस विलियम ने अपनी तीसरी संतान का नाम पहले ही सोच रखा था।

नामकरण पर पहले ही लोगों में छिड़ी थी बहस

आपको बता दें कि शाही परिवार में जन्मे पांचवे वारिस के लिए नामकरण को लेकर चर्चाएं जोरों पर थीं। इससे पहले केंसिंगटन पैलेस ने कहा था कि बच्चे का नाम निश्चित रूप से जल्द ही घोषित किया जाएगा। हालांकि ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि ब्र‍िटेन के इस नए प्र‍िंस का नाम पारंपरिक ही रहेगा। ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा था कि केट के पहले दो बच्‍चे का नाम प्रिंस विलियम के खानदानों के पूर्वज पर रखने के बाद अब इस बच्‍चे का नाम केट मिडलटन के पर‍िवार से रखा जा सकता है। हालांकि लंदन के लोगों में अपने नए राजकुमार के नाम को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थीं। लोगों का मानना था कि प्रिंस का नाम आर्थर, एल्‍बर्ट, जेम्स, फ‍िलिप, थॉमस, फ्रेडरिक, एडवर्ड हो सकता है। ज्यादातर लोगों ने माना था कि प्रिंस का नाम एल्बर्ट रखा जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि इससे पहले केट और विलियम ने अपने बेटे का नाम जॉर्ज लुईस एलेक्जेंडर और बेटी का नाम चार्लोट एलिजाबेथ डायना रखा है।

लंदन : शाही परिवार के नन्हें मेहमान के नामकरण पर सस्पेंस बरकरार, यह हो सकता नाम

प्रिंस आर्थर शाही गद्दी के पांचवें दावेदार हैं

आपको बता दें कि यह बच्चा शाही गद्दी का पांचवां दावेदार है। इससे पहले गद्दी की दौड़ में उसके दादा प्रिंस चार्ल्स, पिता प्रिंस विलियम, भाई प्रिंस जॉर्ज और बड़ी बहन प्रिंसेस शैरलोट हैं। यह बच्चा महारानी एलिजाबेथ का छठा प्रपौत्र है। बता दें कि प्रिंस विलियम अपने बेटे के जन्म के दौरान अस्पताल में मौजूद थे। इससे पहले केट ने अपने दो बच्चों को अस्पताल में ही जन्म दिया था। गौरतलब है कि प्रिंस विलियम और केट मिडलटन ने अप्रैल 2011 में शादी की थी।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned