scriptमाल्या का भाजपा पर निशाना, कहा- 14 हजार करोड़ की वसूली पर भी उन्हें पोस्टर बॉय क्यों बनाया | Mallya targeted BJP, said, they are treating as an poster boy. | Patrika News

माल्या का भाजपा पर निशाना, कहा- 14 हजार करोड़ की वसूली पर भी उन्हें पोस्टर बॉय क्यों बनाया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2019 02:01:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– एक प्राइवेट चैनल में मोदी के साक्षात्कार का दिया हवाला- कहा- भारत में भाजपा के प्रवक्ता उनके खिलाफ बयानबाजी क्यों कर रहे- माल्या ने कहा कि वे 1992 से ब्रिटेन में रह रहे हैं

malaya

बीजेपी पर माल्या ने निशाना साधा, कहा- जब मोदी सरकार उनसे 14 हजार वसूल चुकी हैं तो उन्हें पोस्टर बॉय क्यों बनाया गया

नई दिल्ली। बैंकों के कर्ज लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर हुई कार्रवाई को गलत बताया है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए माल्या ने ट्वीट कर कहा है कि जब खुद प्रधानमंत्री मोदी ने कह दिया कि उनकी सरकार ने उनसे बैंकों के कर्ज से ज्यादा की वसूली की तो फिर बीजेपी प्रवक्ता उनके खिलाफ लगातार बयानबाजी क्यों कर रहे हैं? माल्या ने इसे लेकर रविवार सुबह दो ट्वीट किए हैं।
बकाया से ज्यादा सरकार कर चुकी है वसूली

विजय माल्या का पहला ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर था, जो उन्होंने हाल ही में एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में दिया था। माल्या ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री का साक्षात्कार देखा, जिसमें वह उनका नाम लेकर कहते हैं कि भले ही विजय माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है, लेकिन उनकी सरकार ने उसकी 14 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है।दूसरे ट्वीट में विजय माल्या ने लिखा कि भारत में उन्हें पोस्टर बॉय बनाया गया है। जितना पैसा उन पर बैंकों का था, उससे ज्यादा की वसूली उनकी सरकार कर चुकी है।
1992 से ब्रिटेन में रह रहा

माल्या ने कहा कि वे 1992 से ब्रिटेन में रह रहे हैं। ऐसे में उन्हें भगोड़ा कहना क्या बीजेपी को ठीक लगता है। गौरतलब है कि 27 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने विजय माल्या की यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स लिमिटेड (यूबीएचएल) के शेयरों को जब्त कर बेच दिया था। इस बिक्री प्रक्रिया में ईडी को 1,008 करोड़ रुपये मिले। ईडी ने माल्या के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच को लेकर इन शेयरों को जब्त किया था। ये शेयर यस बैंक के पास पड़े थे। इससे पहले भी सरकार माल्या की कई करोड़ की संपत्तियां जब्त कर चुकी है। विजय माल्या इस समय लंदन में है और उसको भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है। वह बैंक के साथ 9 हजार करोड़ रुपये की कर्ज धोखाधड़ी मामले में ईडी और सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो