scriptब्रिटेन: हवाईअड्डे पर दिखे दो संदिग्ध ड्रोन, कई उड़ानें प्रभावित | Many Flights Suspended After Drone seen At US Airport | Patrika News

ब्रिटेन: हवाईअड्डे पर दिखे दो संदिग्ध ड्रोन, कई उड़ानें प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2018 01:18:05 pm

हवाई अड्डे का कहना है कि इस कदम से यात्रियों को उड़ानों में देरी का सामना करना पड़ रहा है

British airport

ब्रिटेन: हवाईअड्डे पर दिखे दो संदिग्ध ड्रोन, कई उड़ानें प्रभावित

लंदन। ब्रिटेन के गैटविक हवाईअड्डे के हवाईक्षेत्र में दो ड्रोन देखे जाने से हड़कंप मच गया। गैटविक हवाईअड्डे के संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के कारण कई उड़ान सेवाओं को रद्द कर दिया गया। ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार क्रिसमस की छुट्टियों के सीजन के दौरान यात्रा करने या रिश्तेदारों से मिलने के लिए गैटविक जाने वाले लोगों को अपनी-अपनी उड़ान सेवाओं के स्टेटस की जांच करने की सलाह दी गई है। हवाई अड्डे का कहना है कि इस कदम से यात्रियों को उड़ानों में देरी का सामना करना पड़ रहा है। कई उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। खबरों में बताया गया है कि यह स्थिति गुरुवार तक जारी रह सकती है।

पाकिस्तान में धूमधाम से मनाया जाएगा बसंत, सरकार ने हटाए प्रतिबंध

संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद हड़कंप

गैटविक एयरपोर्ट ने यात्रियों को एयरफील्ड पर उड़ने वाले ड्रोन की रिपोर्ट के बाद उड़ानों को निलंबित करने के बाद गुरुवार को अपनी उड़ानों की स्थिति की जांच करने की सलाह दी है। बुधवार की शाम को दो ड्रोनों को एक रनवे के पास घूमते हुए देखा गया था। बता दें कि यह एयरपोर्ट ब्रिटेन का दूसरे सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। इस घटना के बाद हवाई यातायात नियंत्रकों ने सभी उड़ानों को रोकने के लिए कहा। गैटविक ने निलंबन के लिए माफी मांगी है लेकिन साथ में यह भी कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। गुरुवार को सुबह 3 बजे गैटविक हवाई अड्डे ने कहा कि यातायात के लिए इसे फिर खोल दिया गया है।

सीरिया में अमरीका ने किया जीत का दावा, जल्द शुरू होगी सेना की वापसी

कई उड़ानें रद्द

फ्लाइटराडार 24 के मुताबिक मैनचेस्टर, लिवरपूल, पेरिस, बर्मिंघम और एम्स्टर्डम समेत यूके और यूरोप में 20 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं। हवाईअड्डे ने कहा कि एयरलाइंस प्रभावित यात्रियों को होटल में आवास और वैकल्पिक यात्रा विकल्प प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी यात्रियों ने उड़ानों को लंदन, हीथ्रो, लुटोन और मैनचेस्टर सहित अन्य ब्रिटिश हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिए जाने की जानकारी साझा की। बताय जा रहा है कि गुरुवार के शुरुआती घंटों में पश्चिम ससेक्स हवाई अड्डे के ऊपर पूरा एयर स्पेस खाली था क्योंकि अधिकारियों ने ड्रोन की सूचना के चलते सभी उड़ाने रोक दी थीं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो