शादीशुदा म्यूजिक टीचर ने बनाए लड़के से संबंध, कहा- स्कूल को सब कुछ पता था

शादीशुदा म्यूजिक टीचर ने बनाए लड़के से संबंध, कहा- स्कूल को सब कुछ पता था

Siddharth Priyadarshi | Publish: Jan, 12 2019 01:43:29 PM (IST) | Updated: Jan, 23 2019 02:53:14 PM (IST) यूरोप

महिला टीचर को फायर करने के बाद भी स्कूल पर सवाल उठाया जा रहा है कि उसने यह कदम जल्द क्यों नहीं उठाया।

लंदन। एक शादीशुदा संगीत शिक्षक पर आरोप है कि वह अपने ही मंडली के एक लड़के के साथ संबंध बनाती थी। टीचर पर आरोप है कि संगीत सिखाने के बाद टीचर शराब पीकर गायक मंडली के साथ सेक्स करती थी। जब टीचर यह हरकत करते पकड़ी गई तो उसने कहा कि इस बात के लिए उसने स्कूल से परमिशन ली थी और स्कूल को सब कुछ पता था। मामले का खुलासा होने के बाद के बाद उसे पेशे से प्रतिबंधित कर दिया गया। हालांकि महिला टीचर को फायर करने के बाद भी स्कूल पर सवाल उठाया जा रहा है कि उसने यह कदम जल्द क्यों नहीं उठाया।

क्या है मामला

डर्बीशायर के एक्लेस्बोर्न स्कूल की म्यूजिक टीचर लॉरी सॉफ्टली पर अपनी उम्र से छोटे लड़के से संबंध बनाने का आरोप लगाया गया है। 34 वर्ष की म्यूजिक टीचर लॉरी सॉफ्टली को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। बता दें कि 2008 में 17 वर्षीय लड़के के साथ संबंध की जांच की गई थी और उसे सच पाया गया था। लेकिन पांच साल बाद एक अन्य छात्र के साथ अफेयर के कारण पुलिस की जांच हुई और स्कूल से म्यूजिक टीचर की विदाई हो गई। टीचर पर आरोप है कि उसने एक 17 वर्षीय व्यक्ति से संपर्क किया और एक पब में मिलने की व्यवस्था की। इसके बाद टीचर लड़के के साथ अपने घर वापस चली गई जहां उन्होंने सेक्स किया। मामला वायरल होने के बाद इंग्लैंड में हड़कंप मचा गया। सॉफ्टली को स्कूल द्वारा उसके कदाचार के लिए एक अंतिम लिखित चेतावनी दी गई और कई शर्तों पर वहां शिक्षण जारी रखने की अनुमति दी गई। 2013 में सॉफ्टली एक दूसरे छात्र को अपनी कार में घर ले आई जहां उन्होंने शराब पी और सेक्स किया। अनुचित यौन गतिविधि के आरोप में सॉफ्टली को गलत आचरण का दोषी ठहराया गया।

स्कूल पर बड़ा आरोप

शिक्षक को उसके अपमानजनक व्यवहार के बावजूद अपना काम जारी रखने की अनुमति दी गई, इसके लिए अब स्कूल प्रबंधन कि चौतरफा आलोचना हो रही है। स्कूल ने इस बारे में कहा है कि टीचर वर्किंग टाइम में क्या जरती है, उन्हें केवल इस बात से मतलब है। द एक्लेस्बोर्न स्कूल के हेडटेकर जेम्स मैकनामारा ने कहा कि 2008 में सॉफ्टली के रोजगार को बनाए रखने का निर्णय पिछले प्रमुख शिक्षक द्वारा सभी संबंधित शिक्षा और सुरक्षा एजेंसियों के साथ गहन जांच और परामर्श के बाद लिया गया था। जब 2017 में अधिक सबूत सामने आए और पुलिस शामिल हो गई, तो हमने मिस सॉफ्टले को निलंबित करने का तुरंत फैसला लिया। पुलिस ने गलत गवाही देने और स्कूल को बदनाम करने के आरोप में म्यूजिक टीचर को हिरासत में ले लिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned