scriptग्रीस की 44.8 प्रतिशत जनता हां के पक्ष में नजर आई | New opinion poll shows Yes vote slightly ahead in Greece | Patrika News

ग्रीस की 44.8 प्रतिशत जनता हां के पक्ष में नजर आई

Published: Jul 03, 2015 04:49:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

ग्रीस के भविष्य
को लेकर पांच जुलाई को वहां जनमत संग्रह होने वाला है। यह जनमत संग्रह तय करेगा कि
बेलआउट के बारे में कर्जदाताओं की शर्तो को माना जाए या नहीं।

Greece crisis

Greece crisis

ग्रीस। ग्रीस के भविष्य को लेकर पांच जुलाई को वहां जनमत संग्रह होने वाला है। यह जनमत संग्रह तय करेगा कि बेलआउट के बारे में कर्जदाताओं की शर्तो को माना जाए या नहीं। ग्रीस की जनता जनमत संग्रह में हां पर वोट करेगी या फिर ना पर, इसे लेकर एल्को संस्था की ओर से एक सर्वेक्षण कराया गया।

सर्वेक्षण के नतीजे चौकाने वाले रहे, जहां पहले हुए सर्वेक्षण में ना पक्ष का समर्थन करती नजर आई, वहीं शुक्रवार को नतीजे इसके पक्ष में दिखे। ताजा सर्वेक्षण ने ग्रीस की 44.8 प्रतिशत जनता हां पक्ष पर सहमत नजर आई। वहीं 43.4 प्रतिशत लोगों ना के पक्ष में दिखे। 11.8 प्रतिशत लोग अपनी राय तय नहीं कर पाए हैं।

यूनान के वित्त मंत्री यानिस वारफाकिफ ने कहा है कि इस बात की 100 फीसदी संभावना है कि प्रोत्साहन पैकेज पर जनमत संग्रह होने के बाद एथेंस और उसके अंतरराष्ट्रीय ऋणदाताओं के बीच समझौता हो जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि मतपेटी के जरिए हां या ना में परिणाम आने के बाद एक समझौता होगा।

उन्होंने कहा कि यदि हां में परिणाम आता है तो एक खराब समझौता होगा, बैंक एक खराब समझौते के साथ खुलेंगे और यदि नहीं की जीत होती है तो हम एक अन्य समझौता करेंगे जो अधिक व्यवहारिक होगा।

वारफाकिफ ने यूनानवासियों से अपील की कि वे रविवार को होने वाले जनमत संग्रह में ताजा प्रोत्साहन पैकेज के प्रस्ताव की शतेंü नहीं मानने के पक्ष में मतदान करें। यह जनमत संग्रह यूरो क्षेत्र में देश के भविष्य का फैसला कर सकता है। वित मंत्री ने कहा कि यदि यूनान और कटौती करने तथा कर बढ़ाने की बात मानने के पक्ष में फैसला देता है तो वह इस्तीफा दे देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो