ग्रीस में अमरीकी राजदूत के घर पर फेंका गया पेंट, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

ग्रीस में अमरीकी राजदूत के घर पर फेंका गया पेंट, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

Siddharth Priyadarshi | Publish: May, 15 2019 06:44:46 PM (IST) | Updated: May, 15 2019 07:27:41 PM (IST) यूरोप

  • राजदूत के निवास की बाहरी दीवार पर फेंका गया काला पेंट
  • ग्रीस में स्थानीय उपद्रवियों द्वारा किए जाते हैं इस तरह के हमले
  • एक अतिवादी संंगठन के नेता दमित्री कॉफोडिनस के समर्थन में हुआ हमला

एथेंस। ग्रीस में अमरीकी राजदूत के आवास पर पेंट फेंककर उसे बदरंग करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। ग्रीस में अमरीकी राजदूत का घर बुधवार को सुबह रंग से सराबोर था। 8 मोटरसाइकिलों पर सवार दस व्यक्तियों का एक समूह राजदूत के निवास पर पहुंचा और पेंट फेंका। पुलिस ने कहा कि यह घटना मंगलवार रात की है। पुलिस ने यह भी कहा है कि यह घरेलू कट्टरपंथी अराजकतावादियों द्वारा की गई एक बेहद घटिया हरकत है।

श्रीलंका पुलिस ने देशभर से कर्फ्यू हटाया, मुस्लिम विरोधी दंगों के लिए 60 लोग गिरफ्तार

अमरीकी राजदूत के घर पर फेंका गया पेंट

राजदूत ज्योफ्री पायट ने एक ट्वीट में कहा, "मैं आज सुबह अपने निवास के बाहर गया तो देखा कि मेरे घर कई जगह से रंग बिरंगे कलर में रंगा हुआ है। यह बेहद बचकानी हरकत है। लेकिन मैं किसी भय में नहीं आऊंगा और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए ग्रीक अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखूंगा।" उधर पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल पर दस व्यक्तियों के एक समूह ने राजदूत के निवास पर पहुंचकर पेंट फेंक दिया। कट्टरपंथी अराजकतावादी औरदूर-दराज के कुछ घरेलू संगठन नियमित रूप से ग्रीस में राजनयिक मिशनों के खिलाफ हिंसा का कार्य करते हैं। हाल के दिनों में अराजकतावादियों ने ग्रीक चरमपंथी संगठन के जेल में बंद एक प्रमुख सदस्य के समर्थन में 17 नवंबर के बाद कई बर्बरतापूर्ण हमले किए हैं।

अमरीका: अलबामा ने बनाया गर्भपात पर सबसे कड़ा कानून, रेप के मामलों में भी नहीं मिलेगी छूट

दमित्री कॉफोडिनस के समर्थन में हुआ हमला

पुलिस ने कहा है कि ये सभी दिमित्रीस कॉफोडिनस के समर्थन में हुए हैं। दिमित्रीस कॉफोडिनस एक स्थानीय उपद्रवी संगठन के नेता हैं। बताया जा रहा है कि दिमित्रीस कॉफोडिनस कई मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। एक महीने पहले उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ भूख हड़ताल पर जाने का अनुरोध किया लेकिन पुलिस द्वारा उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। यह संगठन हर साल 17 नवंबर को विरोध प्रदर्शनों का आयोजन करता है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned