scriptजूलियन असांजे की गिरफ्तारी से ‘सदमे’ में हैं अभिनेत्री पामेला एंडरसन, अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप पर निकाला गुस्सा | Pamela Anderson says she is shocked by Julian Assange's arrest | Patrika News

जूलियन असांजे की गिरफ्तारी से ‘सदमे’ में हैं अभिनेत्री पामेला एंडरसन, अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप पर निकाला गुस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2019 11:51:00 am

गुरुवार जो हुई थी जूलियन असांजे की गिरफ्तारी
विकीलीक्स के पूर्व मुखिया ब्रिटेन की कैद में हैं
इक्वाडोर दूतावास में 7 साल तक रहे जूलियन असांजे

pamela anderson and Assange

लंदन। मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने कहा है कि जूलियन असांजे की गिरफ्तारी से वह सदमे हैं। आपको बता दें कि प्रत्यर्पण से बचने के लिए जूलियन असांजे ने इक्वाडोर के दूतावास के अंदर लगभग सात साल बिताए। उन्हें गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था जब दक्षिण अमरीकी देश ने उन्हें दी गई शरण वापस ले ली थी। उधर मशहूर अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने गुरुवार इक्वाडोर दूतावास से विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की गिरफ्तारी पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

असांजे की गिरफ्तारी से सदमे में पामेला एंडरसन

बता दें कि 47 साल के असांजे ने स्वीडन प्रत्यर्पण से बचने के लिए इक्वाडोर दूतावास के अंदर लगभग सात साल बिताए। एंडरसन कई अवसरों पर असांजे में मिलने जा चुकी थीं। जब वह इक्वाडोर दूतावास में थे, तब पामेला एंडरसन ने उनकी गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए एक ट्विटर ट्रेंड भी चलाया था। उन्हकी गिरफतरी के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं बेहद सदमे में हूं। उन्होंने इक्वाडोर और ब्रिटेन पर निशाना साधते हुए कहा कि आप कैसे कर सकते हैं। एक अन्य ट्वीट में अभिनेत्री ने अपने गृह देश यूएस और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी निशाने पर लिया। उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप को स्वार्थी और क्रूर बताते हुए उनके लिए बेहद अमर्यादित आक्षेप लगाए।

7 साल बाद गिरफ्त में असांजे

असांजे ने जून 2012 में इक्वाडोर दूतावास में प्रवेश किया था। उन पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए थे। उनसे पूछताछ के लिए स्वीडन में प्रत्यर्पण की मांग की गई थी जो ब्रिटेन के सर्वोच्च न्यायालय तक गई थी। बाद में स्वीडन द्वारा प्रत्यर्पण की मांग ख़ारिज करने पर असांजे स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा जमानत की मांग करते रहे। लेकिन अंततः उन्हें राजनयिक रूप से प्रतिरक्षा क्षेत्र से बाहर रखा गया और जिसका अंजाम उनकी गिरफ्तारी के रूप में हुआ।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

ट्रेंडिंग वीडियो