script

बोस्निया: रशियन तेल रिफाइनरी में भीषण विस्फोट, आठ कर्मचारी घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 12:52:17 pm

पुलिस और अग्निशामन विभाग के कर्मचारी विस्फोट के बाद आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं

oil refinery blast

बोस्निया: रशियन तेल रिफाइनरी में भीषण विस्फोट, आठ कर्मचारी घायल

सराजेवो। बोस्निया में अधिकारियों का कहना है कि रूस की एक तेल रिफाइनरी में विस्फोट में आठ कर्मचारी घायल हो गए। यह तेल रिफाइनरी उत्तरी बोस्निया-हर्जेगोविना में क्रोएशियाई बॉर्डर के निकट स्थित है। ब्रॉड में स्थित इस रिफाइनरी में शक्तिशाली विस्फोट की वजह से आठ कर्मचारी घायल हो गए हैं। पुलिस और अग्निशामन विभाग के कर्मचारी विस्फोट के बाद आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता ड्रैगन केर्केज़ ने कहा कि अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चला सका है।

अमरीका: स्टूडेंट को न्यूड फोटो भेजती थी स्कूल टीचर, यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबरदस्त विस्फोट

पुलिस प्रवक्ता ड्रैगन केर्केज़ ने कहा कि “यह एक तेज धमाका था जिसके कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। विस्फोट इतना तेज था कि उसकी आवाज काफी दूर तक स्लोवाक रीजन में भी सुनी जा सकती थी। क्रोएशिया में सावा नदी के पार वाले इलाकों में भी इस विस्फोट की आवाज सुनी गई। ब्रॉड मेयर इलिजा जोविसिक ने कहा कि कुछ घायल श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमरीका: फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा है तूफान माइकल, कई राज्यों में हाई अलर्ट

रूस के स्वामित्व में है यह रिफाइनरी

ब्रॉड रिफाइनरी रूसी राज्य की तेल कंपनी जारुबेजनेफ्त के स्वामित्व में है। यह रिफाइनरी हर साल 12 लाख टन कच्चे तेल का शोधन करती है। बता दें कि यह रिफाइनरी बोस्निया की एकमात्र रिफाइनरी है।विस्फोट से रिफाइनरी में आग लग गई है । मीडिया की खबरों में कहा गया है कि दमकल कर्मियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया है और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे की जगह के ताजा तस्वीरों में अब भी रिफाइनरी से धुंआ उठता हुआ देखा जा सकता है। हादसे में आठ कर्मचारियों को चोटें आई हैं जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन से घटनास्थल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो