ब्रिटेन: जेल में महिला गार्ड को हुआ पूर्व कैदी से प्रेम, नौकरी छोड़ रहने लगी साथ

ब्रिटेन: जेल में महिला गार्ड को हुआ पूर्व कैदी से प्रेम, नौकरी छोड़ रहने लगी साथ

Siddharth Priyadarshi | Publish: Oct, 13 2018 02:41:23 PM (IST) यूरोप

पूर्व कैदी से प्रेम होने के बाद महिला सुरक्षा गॉर्ड ने अपनी नौकरी छोड़ दी।

लंदन। ब्रिटेन की एक जेल में एक महिला गॉर्ड द्वारा नौकरी छोड़ने का अनोखा मामला सामने आया हैं। जेल की एक महिला सुरक्षा गार्ड को जेल में बंद रहे एक पूर्व कैदी से प्रेम हो गया।उसके बाद महिला गॉर्ड ने अपनी नौकरी छोड़कर उस पूर्व कैदी के साथ रहने का फैसला किया। दोनों छुट्टियां मनाने तुर्की चले गए और एक दूसरे के साथ के कई तस्वीरें फेसबुक पर साझा कीं। तस्वीरें सामने आने से यह स्पष्ट हो गया कि दोनों एक साथ थे।

विवादों में जेल

महिला गॉर्ड दवारा अपने ही कैदी के साथ इश्क लड़ाने की खबरों के बाद ब्रिटेन में इस बात पर विवाद गहरा गया हैं कि जेल में अंदर किस तरह का माहौल है। लोगों का कहना हैं कि इस घटना से यह पता चलता है कि जेलों के अंदर क्या कुछ हो रहा है।लोगों का कहना है कि जेल गार्ड का कैदी के साथ रहने के लिए नौकरी छोड़ना ब्रिटेन की पुलिस ट्रेनिंग के पूरे तंत्र पर सवाल उठाता है। कैदी और गॉर्ड दोनों को तुर्की में एक साथ छुट्टियों मनाते देखा गया था।

क्या है मामला

ब्रिटेन की जेल में एक महिला रक्षक ने अपना काम छोड़ दिया और एक पूर्व कैदी के साथ छुट्टियों की तस्वीरें पोस्ट की। इस महिला गॉर्ड ने हाल में ही जेल से इस्तीफ़ा दे दिया था। कैदी को हाल में ही जेल से मुक्त किया गया था। मामला ब्रिटेन की वेस्ट लोथियन जेल का है। यहां चौबीस वर्षीय क्रिस्टी डेविडसन ने जेल वेस्ट लोथियन जेल में स्कॉटलैंड में काम करना छोड़ दिया। उसका स्कॉटलैंड यार्ड में बंद 31 वर्षीय कैदी जेमी बंटिंग के साथ प्रेम शुरू हो गया था। जेमी बेटिंग को हाल में ही रिहा किया गया था। कुछ दिनों तक दोनों का कोई अता पता नहीं चला फिर अचानक एक अन्य गॉर्ड को उनके द्वारा की गई एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पता चला कि वो दोनों तुर्की में हैं।

साथ हैं कैदी और गॉर्ड

कैदी और गॉर्ड दोनों साथी हैं। दोनों ने सोशल मीडिया कई चित्र साझा किए गए थे। जेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस दिन महिला रक्षक ने नौकरी छोड़ दी थी, उससे एक दिन पहले ही कैदी को रिहा किया गया था। तस्वीर में ऐसा देखा जा सकता है कि दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश है।

Ad Block is Banned