scriptब्रिटिश पार्लियामेंट में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, हो रही तारीफ लेकिन पीएम हो रहीं ट्रोल | Robot presented report in UK parliament theresa may trolled | Patrika News

ब्रिटिश पार्लियामेंट में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, हो रही तारीफ लेकिन पीएम हो रहीं ट्रोल

Published: Oct 19, 2018 04:52:45 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ब्रिटेन की संसद में किसी मंत्री की बजाय रोबोट ने रिपोर्ट पेश की।

Robot presented report in UK parliament theresa may trolled

ब्रिटिश पार्लियामेंट में रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, कमा रहा तारीफ लेकिन पीएम हो रहीं ट्रोल

लंदन। यूनाइटेड किंगडम (यूके) के संसद से हाल ही में कई चौंकाने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। अब फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरानी में डाल दिया है। दरअसल ब्रिटेन की संसद में किसी मंत्री की बजाय रोबोट ने रिपोर्ट पेश की। मामला सामने आने पर लोग इंटरनेट पर जमकर इसका मजाक बना रहे हैं।

रोबोट का नाम ‘पेपर’

वहीं इससे नाराज लोग प्रधानमंत्री थेरेसा मे को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि रिपोर्ट पेश करने वाले इस रोबोट का नाम ‘पेपर’ है। हालांकि ट्रालर्स ने पीएम के नाम के साथ इसका कांबिनेशन बिठाया और इसका नाम ‘मेबोट’ रख दिया है। वहीं रोबोट ने रिपोर्ट पेश करते हुए अमरीकन एक्सेंट में बात की, लोगों ने इसका भी जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विषय पर पेश की रिपोर्ट

बता दें कि पेपर को संसद में रिपोर्ट पेश करने के लिए एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी के अध्यक्ष और सांसद रॉबर्ट हफॉन ने आमंत्रित किया था। इसके बाद रोबोट ने कमेटी के सामने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विषय के बारे में बात की। इसके साथ ही स्कूलों में किस तरह के बदलाव होने चाहिए इस पर भी चर्चा की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोबोट मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी में तैयार किया गया। एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी और सांसद इस रोबोट की प्रजेंटेशन पहले भी देख चुकी थीं। इसके बाद ही उसे रिपोर्ट पेश करने के लिए फाइनल किया गया था।

पीएम हो रहीं ट्रोल, रोबोट की जमकर तारीफ

पीएम को ट्वीटर पर ट्रोल करते हुए एक यूजर ने कमेंट किया,’क्या अब हमारा प्रधानमंत्री रोबोट है? तो इस रोबोट का नाम मेबोट सही रहेगा।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ब्रेग्जिट में प्रधानमंत्री से अच्छा विकल्प रोबोट है। वहीं ब्रिटेन मीडिया रिपोर्ट्स में भी प्रधानमंत्री को ट्रोल किया जा रहा है और दूसरी ओर रोबोट जमकर तारीफ बटोर रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले लंदन संसद को अय्याशियों का अड्डा बताने वाली मीडिया रिपोर्ट्स सुर्खियां बटोर रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो