scriptरूस ने सीरिया पर किए अब तक के सबसे तेज हवाई हमले | Russia has by far the fastest air strike on Syria | Patrika News

रूस ने सीरिया पर किए अब तक के सबसे तेज हवाई हमले

Published: Oct 14, 2015 01:47:00 pm

सीरियाई संघर्ष में रूस ने अपनी भागीदारी बढ़ाते हुए सीरिया पर अब तक सबसे तेज हवाई हमले किए, जिसके जवाब में जिहादियों

Russian fastest air strike on Syria

Russian fastest air strike on Syria

बेरूत। सीरियाई संघर्ष में रूस ने अपनी भागीदारी बढ़ाते हुए सीरिया पर अब तक सबसे तेज हवाई हमले किए, जिसके जवाब में जिहादियों ने दमिश्क स्थित रूसी दूतावास पर रॉकेट से हमले किए। पिछले 24 घंटे में सीरिया में 86 आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया जा चुका है।

सीरियाई संघर्ष में के बीच अपनी पैठ बढ़ाते हुए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के साथ सहयोग ना करने के लिए अमेरिकी सरकार की आलोचना की। मॉस्को स्थित रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि वायु सेना ने 24 घंटे में आईएस के 86 ठिकानों को निशाना बनाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह 30 सितंबर को शुरू हुए उसके अभियान में किसी एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

सीरिया में सैन्य दखल को लेकर रूस का आभार प्रकट करने के लिए आयोजित सरकार समर्थक लोगों की रैली के दौरान चरमपंथियों ने रूसी दूतावास पर दो रॉकेट दागे। पहला रॉकेट दागे जाने के बाद परिसर के भीतर से धुआं उठता देखा गया। मौके से लोगों ने जैसे ही भागना शुरू किया तो दूसरा रॉकेट दागा गया। लेकिन इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

रूसी विदेश मंत्री सर्गई लावारोव ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह आतंकवादी हमला आतंक के खिलाफ युद्ध के समर्थकों को डराने तथा उनको चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में शामिल नहीं होने देने के लिए किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो