script

स्कॉटलैंड: पूर्व उपमंत्री पर लगे यौन शोषण के 14 आरोप, सुनवाई के दौरान किया ये चौंकाने वाला काम

Published: Jan 25, 2019 03:26:00 pm

Submitted by:

Shweta Singh

गुरुवार को वो एक प्राइवेट सुनवाई के लिए एडिनबर्ग के शेरिफ कोर्ट पहुंचे थे।

Scotland's first minister alex salmond charged with sexual harassment

स्कॉटलैंड: पूर्व उपमंत्री पर लगे यौन शोषण के 14 आरोप, सुनवाई के दौरान किया ये चौंकानेवाला काम

एडिनबर्ग। स्कॉटलैंड के पूर्व उपमंत्री एलेक्स सैलमंड को अदालत ने यौन शोषण का दोषी करार दिया। उनपर कई तरह के यौन शोषण और दो बार रेप की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। गुरुवार को वो एक प्राइवेट सुनवाई के लिए एडिनबर्ग के शेरिफ कोर्ट पहुंचे थे।

पूर्व उपमंत्री पर कुल 14 आरोप

बताया जा रहा है कि पूर्व उपमंत्री पर कुल 14 आरोप लगाए गए हैं। इनमें से 9 आरोप यौन शोषण के, 2 रेप की कोशिश, अभद्र तरीके से छुने के दो आरोप और एक शांति में बाधा डालने का आरोप है। आरोपी मंत्री ने इस सुनवाई के दौरान कोई दलील नहीं दी। हालांकि बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। कोर्ट से बाहर निकलते हुए उसने रिपोर्टरों के सवाल का जवाब देते हुए खुद को बेगुनाह बताया। उसने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उसने कोई भी गलत काम नहीं किया है। उनका कहना है कि वो हर तरीके से निर्दोष हैं।

खुद को बताया बेगुनाह

रिपोर्टरों से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं बस इन आरोपों से इनकार कर सकता हूं और इतना कहूंगा कि मैं अपने सच साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। मुझे न्यायपालिका में भरोसा है और मैं अपना केस यहां जीतकर दिखाउंगा।’ वहीं इस मामले पर टिप्पणी करते हुए वहां की वर्तमान उपमंत्री ने कहा कि ये केस कई लोगों के लिए बेहद चौंकाने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो