scriptसर्बिया: सरकारी टेलीविजन के दफ्तर में जबरन घुसे विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थक | Serbia: Supporters of the opposition party enter television office | Patrika News

सर्बिया: सरकारी टेलीविजन के दफ्तर में जबरन घुसे विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2019 12:25:18 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– विपक्ष का आरोप है सत्तारूढ़ पार्टी को आरटीएस टेलीविजन मदद कर रहा है
– हर सप्ताह वर्तमान सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं
– प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि राष्ट्रपति वुकिक शासन निरंकुश है

serbia

सर्बिया: सरकारी टेलीविजन के दफ्तर में जबरन घुसे विपक्षी पार्टी के सैकड़ों समर्थक

बेलग्रेड। सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुकिक के विरोधी प्रदर्शनकारी सरकारी टेलीविजन आरटीएस की इमारत में घुस आए। उन्होंने लोगों को संबोधित करने की मांग की। इसके बाद पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को इमारत से बाहर निकाला। गौरतलब है कि सर्बिया में दिसंबर 2018 से विपक्षी हर सप्ताह वर्तमान सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि राष्ट्रपति वुकिक शासन को निरंकुश तरह से चला रहे हैं और आरटीएस टेलीविजन सत्तारूढ़ पार्टी की मदद कर रहा है।
इमारत से बाहर निकाल दिया

आरटीएस की इमारत में शनिवार को जबरन प्रवेश करने वालों में बेलग्रेड के पूर्व मेयर ड्रेगन डिजिलस और दक्षिणपंथी देवरी पार्टी के नेता बोस्को ओब्रादोविक थे। पुलिस ने इन प्रदर्शनकारियों को बाद में इमारत से बाहर निकाल दिया। विकिक निरकुंश होने के आरोपों को खारिज कर चुके हैं और वे इन प्रदर्शनों के विरोध में ‘सर्बिया का भविष्य’ आंदोलन चला रहे हैं। यूरोपीय संघ ने गत वर्ष सर्बिया में मीडिया की आजादी को लेकर चिंता प्रकट की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो