scriptकलक्टर ने अफसरों को लगाई फटकार… देखे | The collector had officers reprimand | Patrika News

कलक्टर ने अफसरों को लगाई फटकार… देखे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2016 01:12:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान गुरुवार को अटल सेवा केन्द्र में जिला
कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाई। एक
शिक्षका को वेतन नहीं मिलने की शिकायत पर कलक्टर ने कहा, कर्मचारियों को भी
जनसुनवाई में आना पड़ रहा है।

जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान गुरुवार को अटल सेवा केन्द्र में जिला कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाई। एक शिक्षका को वेतन नहीं मिलने की शिकायत पर कलक्टर ने कहा, कर्मचारियों को भी जनसुनवाई में आना पड़ रहा है। उनके विभाग ही उनकी नहीं सुन रहे। ये ठीक नहीं है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा, व्यवस्थाओं में सुधार करो।
वहीं विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता से कहा, जनसुनवाई में किसी को गलत साबित करने की कोशिश के बजाय उनकी समस्या का निस्तारण करो। कलक्टर के नाराजगी जताते हुए कहा, आज आए प्रकरणों का निस्तारण आगामी सुनवाई तक हो जाना चाहिए। पार्षद दीनदयाल चौबदार ने न्यास के अधिकारियों से वर्क ऑर्डर की प्रति देने की मांग की। वे ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की रसीदों की माला पहनकर आए। इस पर कलक्टर ने कहा, एðâð नियम नहीं है, लेकिन कोई पार्षद वर्क ऑर्डर की प्रति मांगें तो दी जा सकती है। चौबदार ने हैंडपंप खराब होने की भी शिकायत दी। जनसुनवाई में बालिता रोड कुन्हाड़ी निवासी मंजू बाई मेघवाल ने एएसपी अनंत कुमार से शिकायत की है। इसमें लिखा है कि उसके बेटे मोहित के साथ 8 फरवरी को कुछ लोगों ने मारपीट की। इसकी रिपोर्ट नयापुरा थाने पर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस संबंध में एसपी को भी शिकायत दी है।
जनसुनवाई में कुल 134 प्रकरण दर्ज हुए। कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों से वस्तुस्थिति जानकारी ली और संबंधित विभागीय अधिकारियों को शीघ्र कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए गए। जनसुनवाई में नगर निगम क्षेत्र में शामिल नए गांवों में पेयजल की समस्या के संबंध में जिला कलक्टर ने कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। नए विद्युत खम्भे लगाने की एवज में पैसे मांगने के आरोप के मामले में विद्युत विभाग के स्तर पर जांच कराने के निर्देश दिए गए।
जनसुनवाई में निगम के आयुक्त शिवप्रसाद एम नकाते, एडीएम प्रशासन कल्पना अग्रवाल, एमडी सिटी सुनीता डागा, जिला परिषद सीईओ जुगल किशोर मीणा, नगर विकास न्यास के सचिव एम.एल. यादव, उप सचिव मुरलीधर प्रतिहार, मानसिंह, दीप्ति रामचंद्र, उप जिला कलक्टर राजेश जोशी, सहायक कलक्टर चिन्मयी, एएसपी शहर अनन्त कुमार, एएसपी ग्रामीण पवन जैन सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो