scriptमहिला सैनिक पर यौन हमले करने वाले छह ब्रिटिश सैनिक गिरफ्तार | Six British soldiers arrested for sexually assaulting women soldier | Patrika News

महिला सैनिक पर यौन हमले करने वाले छह ब्रिटिश सैनिक गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2019 06:09:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

रक्षा सचिव गेविन विलियम्सन ने कहा कि वह इन आरोपों से हैरान हैं
सेना में व्यवहार की समीक्षा शुरू कर रहे हैं
कहा- इस तरह की हरकतों के लिए कोई जगह नहीं है

army

महिला सैनिक पर यौन हमले करने वाले छह ब्रिटिश सैनिक गिरफ्तार

लंदन। छह ब्रिटिश सेना के जवानों को यौन हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह हमला एक किशोर महिला सैनिक के खिलाफ था। रक्षा सचिव गेविन विलियम्सन ने ट्वीट कर कहा कि वह इन आरोपों से हैरान हैं और वह सेना में व्यवहार की समीक्षा शुरू कर रहे हैं। विलियमसन के अनुसार सेना में इस तरह की हरकतो के लिए कोई जगह नहीं है और अगर यह सच है तो इसमें शामिल लोगों को कानून का सामना करना होगा।
अनुशासनहीनता का प्रदर्शन करता है

स्टाफ के प्रमुख जनरल सर मार्क कार्लटन-स्मिथ ने कहा कि कोई भी अनुचित व्यवहार अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि यह अनुशासनहीनता का प्रदर्शन करता है जो मूल्यों को प्रभावित करता है। गौरतलब है कि मीडिया में खबर आने के बाद सेना को आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। इससे पहले अन्य मामले में एक वीडियो में दिखाया गया कि सैनिकों ने अपने अभ्यास के लिए विपक्षी नेता जेरेमी कॉर्बिन की तस्वीर का उपयोग किया। इसे लेकर रक्षा मंत्रालय ने तीसरी बटालियन, पैराशूट रेजिमेंट के कर्मियों के आचरण की जांच शुरू की है। इस शूट को काबुल, अफगानिस्तान में फिल्माया गया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो