scriptपीरियड्स के दौरान स्विमिंग पर लगी रोक, तो इस लड़की ने दिया ये जवाब | Sophie Tabatadze Reply on No Women Swimming During Their Periods | Patrika News

पीरियड्स के दौरान स्विमिंग पर लगी रोक, तो इस लड़की ने दिया ये जवाब

Published: Aug 23, 2016 02:18:00 pm

जॉर्जिया के एक जिम ने महिलाओं से पीरियड्स के दौरान स्विमिंग पूल इस्तेमाल ना करने को कहा है, इस जिम को अब खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है

Sophie Tabatadze

Sophie Tabatadze




साथ ही महिला ने सवाल किया कि क्या आपको अहसास है कि यह कितना अपमानजनक है? महिला ने यह भी कहा कि जिम के नए नियमों के अनुसार अगर महिलाओं को महीने में 5-6 दिन तक पूल का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है, तो क्या उन्हें पुरुषों की तुलना में सस्ते दामों में जिम की मेंबरशिप नहीं मिलनी चाहिए।

Sophie Tabatadze




















फोटो- सोफी टाबाटाडजे।

फेसबुक पर ये सवाल उठाते हुए सोफी टाबाटाडजे नाम की इस महिला को कोई अंदाजा नहीं था कि यह पोस्ट सुर्खियों में आ जाएगी। अब सोशल मीडिया पर दुनिया भर की महिलाएं इस कदम की आलोचना कर रही हैं। वहीं एक अंग्रेजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इन आरोपों के जवाब में फिटनेस सेंटर ने कहा कि महिलाओं के मासिक धर्म के दूषित रक्त से पुल में नहाने वाले सदस्यों को बचाने के लिए इस तरह की नोटिस जारी की गई है।

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस लड़की के पीरियड वाले पैंट की तस्वीर

Sophie Tabatadze




















फोटो- सोफी टाबाटाडजे।

जानिए क्या कहता है रिसर्च
एक रिसर्च के मुताबिक, स्विमिंग पुल में हर व्यक्ति औसतन 0.14 ग्राम गंदगी छोड़ता है। यह पसीने, यूरिन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के रूप में निकलती है। हालांकि, इस दौरान क्लोरीन के जरिए पूल में बैक्टीरिया को खत्म करने की कोशिश की जाती है। अब सोफी की पोस्ट के बाद यह सोशल साइट्स पर वायरल हो गया है। लोग इसे लैंगिक भेदभाव से जोड़ कर देख रहे हैं।

Sophie Tabatadze




















फोटो- सोफी टाबाटाडजे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो