scriptस्पेन: दो ट्रेनों में आमने-सामने की टक्कर, एक की मौत,  95 घायल | Spain: face-to-face collision in two trains, one killed, 95 wounded | Patrika News

स्पेन: दो ट्रेनों में आमने-सामने की टक्कर, एक की मौत,  95 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 12:36:05 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ट्रेन चालक की मौत, तीन की हालत गंभीर

train

स्पेन: दो ट्रेनों में आमने-सामने की टक्कर, एक की मौत,  95 घायल

मैड्रिड। पूर्वी स्पेन में मनरेसा और सेंट विन्सेंक डी कास्टलेट के बीच दो ट्रेनों की आमने—सामने टक्कर होने पर एक व्यक्ति की मौत और 95 अन्य घायल हो गए। सरकारी की ओर से यह अधिकारिक जानकारी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक यात्री ने शुक्रवार शाम को इमरजेंसी सेवाओं को आगाह किया कि रोडलीस में मार्ग आर-4 पर दो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई है।
दुर्घटना सिग्नल में खराबी के कारण हुई

रेलवे ऑपरेटर के अनुसार, यह दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर थी और इसमें एक ट्रेन चालक की मौत हो गई। इस घटना में कुल 95 लोग घायल हो गए हैं और तीन की हालत गंभीर है। स्थानीय काउंसलर ने बताया कि दुर्घटना सिग्नल में खराबी के कारण हुई है। इससे ट्रेन गलत दिशा में चली गई। मैनुअल सिस्टम की समस्या के कारण ऐसा हुआ।
शीशे टूटकर चारों ओर बिखर गए

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार उसने एक ट्रेन को दूसरी की ओर जाते देखा और इसे रोकने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। उसने बताया कि इस घटना में ट्रेन के शीशे टूटकर चारों ओर बिखर गए। स्पेन की प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज ने पीड़ितों और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सांचेज ने ट्वीट कर कहा कि दो ट्रेनों की टक्कर के संबंध में आपातकालीन सेवाओं से मिल रही हर जानकारी पर वह नजर बनाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो