scriptगैटविक एयरपोर्ट पर फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, दोबारा रोकी गईं उड़ाने | suspicious drone again seen at Gatwick airport | Patrika News

गैटविक एयरपोर्ट पर फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, दोबारा रोकी गईं उड़ाने

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2018 09:54:37 am

क्रिसमस की छुट्टियों के बाद उमड़ी भीड़ को काबू में करने के लिए हवाईअड्डे पर सेना को तैनात किया गया है

Gatwick airport

गैटविक एयरपोर्ट पर फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, दोबारा रोकी गईं उड़ाने

लंदन। ब्रिटेन के दूसरे सबसे व्यस्त हवाईअड्डे गैटविक पर फिर से संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद दोबारा यहां उड़ाने रोक दी गई हैं। शुक्रवार को यहां सभी भी उड़ानें रद्द कर दी गईं। इस घटना के बाद हजारों लोग एयरपोर्ट पर फंस गए हैं। क्रिसमस की छुट्टियों के बाद उमड़ी भीड़ को काबू में करने के लिए हवाईअड्डे पर सेना को तैनात किया गया है। बता दें कि शुक्रवार सुबह विमानों का परिचालन बहाल कर दिया गया था। लेकिन शुक्रवार देर शाम ड्रोन फिर से देखे गए और उसके बाद इस हवाई अड्डे को दोबारा बंद कर दिया गया।

दोबारा बंद हुआ एयरपोर्ट

कल हवाई अड्डे ने जानकारी दी थी कि संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद ब्रिटेन के गैटविक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया था कि ब्रिटेन में गैटविक एयरपोर्ट के रनवे शुक्रवार को फिर से खोल दिए गए। बता दें कि पहले भी रन वे पर ड्रोन देखे जाने के बाद हवाईअड्डे को एक दिन से अधिक समय तक बंद कर दिया था। ब्रिटेन के परिवहन मंत्री क्रिस ग्रैलिन ने कहा था कि इस घटना का कोई भी आतंकवादी सबूत नहीं मिला है।गुरुवार तक 1,20,000 लोगों ने अपनी यात्रा रद्द कराई है । गैटविक अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को सैकड़ों विमानों के यहां से प्रस्थान करने और लैंड करने का कार्यक्रम था जिसको स्थगित कर दिया गया है।

Video: कड़ाके की ठंड के कारण यहां जम रही हैं झीलें, कई इलाकों में माइनस में पारा

बुलाई गई सेना

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सेना बुला ली है। बताया जा रहा है कि यात्रियों ने इस एयरपोर्ट पर हंगामा मचाना शुरू कर दिया है। इससे निपटने के लिए सेना को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस अब तक ड्रोन डिवाइस या उसके पायलट का पता लगाने में असफल रही है। बता दें कि उड़ाने रद्द किए जाने से हजारों लोग एयरपोर्ट के टर्मिनल में फंस गए। उधर यात्रियों ने दक्षिण टर्मिनल में “फ्रीजिंग” तापमान की शिकायत की है, जबकि इनबाउंड उड़ानों को रद्द किए जाने या हटाए जाने के बाद कई लोग विदेश में फंस गए हैं। पुलिस बुधवार से ड्रोन ऑपरेटर की तलाश कर रही है।

आतंकी संगठन तालिबान को लगा तगड़ा झटका, दो गुटों की झड़प में शीर्ष कमांडर ढेर

संदिग्ध ड्रोन की तलाश जारी

गैटविक एयरपोर्ट ने यात्रियों को यात्रा करने से पहले अपनी एयरलाइन के साथ उड़ान की स्थिति की जांच करने के लिए सलाह दी है। देश के परिवहन सचिव क्रिस ग्रेइंग ने कहा है कि सरकार उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों पर भेजने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि सरकार कुछ दिनों के लिए नाइट फ्लाइट प्रतिबंधों को उठाने पर भी विचार कर रही है। बुधवार की शाम को दो ड्रोनों को एक रनवे के पास घूमते हुए देखा गया था। बता दें कि यह एयरपोर्ट ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो