scriptअभी सलाखों के पीछे रहेगा भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई | The custody of fugitive diamond trader Neerav Modi has increased | Patrika News

अभी सलाखों के पीछे रहेगा भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 07:04:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

नीरव मोदी पर पीएनबी व अन्य बैंकों से हजारों करोड़ रुपए घोटाला करने का आरोप
नीरव मोदी की जमानत याचिका को अदालत तीन बार खारिज कर चुका है
इसी साल 19 मार्च को नीरव मोदी को लंदन से गिरफ्तार किया गया था

nirav modi

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत बढ़ी, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

नई दिल्ली। भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लेकर फरार हो चुके भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरूवार लंदन की अदालत में पेश किया गया।इस मामले को लेकर कोर्ट ने उसकी कस्टडी बढ़ा दी है। उसकी हिरासत अवधि 27 जून तक कर दी गई है।मामले की अगली सुनवाई 29 जुलाई को होगी। दरअसल, लंदन की जेल में बंद पीएनबी घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी नीरव मोदी के भारत में प्रत्यर्पित करने को लेकर ये सुनवाई थी। यदि अदालत की ओर से मंजूरी मिल जाती है तो फिर भारत के लिए एक बड़ी कामयाबी होती। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने तीसरी बार नीरव मोदी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। फिलहाल वह लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।
ट्रंप के बयान पर ईरान ने जताई आपत्ति, कहा- देश में नहीं हैं परमाणु हथियार

नीरव मोदी 19 मार्च को गिरफ्तार हुआ था

गौरतलब है कि नीरव मोदी भारत से फरार होकर लंदन में रह रहा था। इसी साल 19 मार्च को स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन के मेट्रो बैंक की ब्रांच के बाहर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। नीरव मोदी उस बैंक में अपना खाता खुलवाने के लिए पहुंचा था। नीरव मोदी अब तक तीन बार जमानत के लिए अर्जी डाल चुका है, मगर हर बार अदालत ने इसे खारिज कर दिया। सुनवाई के दौरान भारत सरकार की ओर से पक्ष रख रहे अधिकारियों ने बताया कि यदि नीरव मोदी को जमानत दी जाती है तो वह गवाहों व सबूतों को प्रभावित कर सकता है। नीरव मोदी ने जमानत के लिए दलील देते हुए कहा था कि उसे जमानत मिलने पर वह 24 घंटे अपने लंदन वाले फ्लैट में ही रहेगा। भारत लगातार नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की मांग कर रहा है। इसमें कई कानूनी प्रक्रियाएं हैं। इस सुनवाई के दौरान प्रत्यर्पण को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो