ब्रिटेन सरकार ने अपने लोगों को किया आगाह, केरल में हिंसक प्रदर्शनों से दूर रहने को कहा

ब्रिटेन सरकार ने अपने लोगों को किया आगाह, केरल में हिंसक प्रदर्शनों से दूर रहने को कहा

Mohit Saxena | Publish: Jan, 06 2019 08:23:01 AM (IST) | Updated: Jan, 06 2019 09:46:15 AM (IST) यूरोप

भारत के लिए अपनी ट्रेवल एडवाइजरी में मीडिया में चल रहीं खबरों पर नजर रखने का सुझाव दिया

लंदन। ब्रिटेन सरकार ने भारत के लिए अपनी ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। उसने ब्रिटिश नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे सतर्क रहें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से दूर रहें। सबरीमला स्थित अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर केरल में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद यह यात्रा परामर्श जारी किया गया है।

शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं

विदेशी एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) ने शुक्रवार को कहा कि केरल की यात्रा की योजना बना रहे ब्रिटिश नागरिकों को मीडिया में चल रहीं खबरों पर नजर रखनी चाहिए। एफसीओ ने अपनी सलाह में कहा कि सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर केरल में कस्बों एवं शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस एवं प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के मद्देनजर कुछ लोक सेवाएं बाधित हुई हैं।

भीड़भाड़ वाली जगह से दूर रहें

सलाह में कहा गया है कि यदि आप केरल में हैं या वहां की यात्रा करने वाले हैं तो आपको मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार सतर्क रहना चाहिए और भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाना चाहिए। एफसीओ की सलाह में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ। इसमें भारत की यात्रा करने वालों से आग्रह किया गया है कि वे प्रदर्शनों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned