scriptथेरेसा मे के राजनीतिक भविष्य पर सदन में आज होगा फैसला, अविश्वास प्रस्ताव पर सांसद करेंगे वोट | Theresa will face the no confidence motion | Patrika News

थेरेसा मे के राजनीतिक भविष्य पर सदन में आज होगा फैसला, अविश्वास प्रस्ताव पर सांसद करेंगे वोट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 06:38:26 pm

Submitted by:

mangal yadav

कंजर्वेटिव सांसद शाम छह बजे से आठ (भारतीय समयानुसार रात 12 से करीब 2 बजे) के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर मदान करेंगे।

theresa

थेरेसा मे के राजनीतिक भविष्य पर सदन में आज होगा फैसला, अविश्वास प्रस्ताव पर सांसद करेंगे वोट

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे बुधवार को सत्तारूढ़ कजर्वेटिव पार्टी के सांसदों की तरफ से पेश एक अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगी। मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, कंजर्वेटिव सांसद शाम छह बजे से आठ (भारतीय समयानुसार रात 12 से करीब 2 बजे) के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर मदान करेंगे। अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवश्यक 48 सांसदों के पत्र के बाद मे के सामने यह चुनौती खड़ी हुई है। मे को अपनी पार्टी द्वारा ब्रिक्सिट योजना को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। मे ने यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के 2016 में अलग होने के लिए हुए मतदान के बाद प्रधानमंत्री का पद संभाला था।

पीएम की कुर्सी पर दांव पर

अभी यह नहीं पता चला है कि गोपनीय मतदान का परिणाम कैसे जल्द से जल्द घोषित होगा।
मे को इस अविश्वास प्रस्ताव को जीतने के लिए अपने पक्ष में बहुमत साबित करना होगा। थेरेसा में अगर अविश्वास प्रस्ताव जीतती है, तो उन्हें दूसरे साल चुनौती नहीं दिया जा सकेगा। अगर मे अविश्वास प्रस्ताव नहीं जीतती है, तो एक कजर्वेटिव नेतृत्व का चुनाव होगा, जिसमें मे भाग नहीं ले सकेंगी। हाउस ऑफ कामंस में कजर्वेटिव पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है, जो भी पार्टी का नेता होगा, उसी के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो