इटली में पुल हादसे में तीन और शव बरामद, 41 हुई मृतकों की संख्या

इटली में पुल हादसे में तीन और शव बरामद, 41 हुई मृतकों की संख्या

| Publish: Aug, 18 2018 06:58:06 PM (IST) यूरोप

इटली में पुल ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। अब 38 मृतकों की पहचान हो गई है।

रोमः इटली के शहर जेनोआ में एक पुल गिर जाने की घटना में शनिवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 41 हो गई। सभी मृतकों के राजकीय अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों की संख्या में इजाफा उस वक्त हुआ, जब बचावकर्ताओं ने मलबे से एक वाहन निकाला, जिसमें से तीन और लोगों के शव बरामद किए गए। मलबे से निकाले गए वाहन में एक दंपति और उनका नौ वर्षीय बच्चा शामिल है। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के मुताबिक, अब तक तीन बच्चों सहित 38 मृतकों की पहचान की जा चुकी है, दो लोग अभी भी लापता हैं।

ये भी पढ़ेंः बस्ती फ्लाईओवर हादसा: लखनऊ की कंपनी कर रही थी निर्माणकार्य, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

सरकार से पीड़ितों के परिजन नाराज
बताया जा रहा है कि मृतकों के अंतिम संस्कार में इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मत्तेरेला और प्रधानमंत्री गिउसेपे कोंटे भाग लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ परिवार सरकार से गुस्सा होने के कारण अंतिम संस्कार से दूर रहेंगे। वे इटली में दूसरी जगहों पर अंतिम संस्कार आयोजित करेंगे। पीड़ितों के परिजनों का आरोप है कि सरकार ने समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की और न ही उनकी कोई मदद की।

ये भी पढ़ेंः इटली पुल हादसा: वीडियो में देखिए पुल हादसे का मंजर जिसके बाद जारी करनी पड़ी इमरजेंसी

बहुत पुराना था पुल
भीषण बारिश और बाढ़ से गिरने वाले मोरंडी पुल को साल 1967 में बनाया गया था। यह पुल 90 मीटर ऊंचा और एक किलोमीटर लंबा है। यह पुल फ्रांस को जोड़ने वाले हाइवे का मुख्य मार्ग है। पुल के गिरने के दौरान 30 से 35 कारें और तीन भारी वाहन पुल पर थे। बड़ा टॉवर और पुल का हिस्सा रेलवे लाइंस, नदी में और गोदाम पर गिरा। इस घटना के बाद सरकार ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned