scriptब्रेग्जिट पर थेरेसा मे ने सांसदों से मांगा समर्थन, 12 मार्च तक की मोहलत देने को कहा | Thresa Mae on demand from the MPs for time to summit brexit bill | Patrika News

ब्रेग्जिट पर थेरेसा मे ने सांसदों से मांगा समर्थन, 12 मार्च तक की मोहलत देने को कहा

Published: Feb 25, 2019 11:27:41 am

Submitted by:

Mohit Saxena

– कहा, बेहतर शर्तों वाले ब्रेक्जिट प्रस्ताव को संसद में करेंगी पेश – सांसदों से समर्थन का भरोसा न मिलने पर मतदान टलेगा – ईयू से ब्रिटेन के अलगाव के लिए 29 मार्च की तारीख तय
 

theresa

ब्रेक्जिट पर थरेसा मे ने सांसदों से मांगा समर्थन, 12 मार्च तक का मांगा समय

शर्म अल-शेख। यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलगाव के लिए प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ब्रिटिश सांसदों से 12 मार्च तक का समय मांगा है। उन्होंने कहा है कि इस बार वह बेहतर शर्तों वाले ब्रेग्जिट प्रस्ताव को संसद में पेश करेंगी। अगर थेरेसा को सांसदों से समर्थन का भरोसा नहीं मिला तो वह संसद में ब्रेक्जिट को लेकर मतदान टाल भी सकती हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

अलगाव के लिए 29 मार्च की तारीख तय

सरकार को ईयू से ब्रिटेन के अलगाव के लिए संसद की मंजूरी जरूरी है। जनवरी में सरकार यह मंजूरी पाने में विफल हो चुकी है। ईयू से ब्रिटेन के अलगाव के लिए 29 मार्च की तारीख तय है। थरेसा ने कहा, इसी सप्ताह संसद में होने वाले मतदान के लिए वह ब्रेग्जिट का संशोधित प्रस्ताव रखेंगी। लेकिन संसद की अनुमति मिलने की प्रक्रिया 12 मार्च को पूरी होगी।
पारदर्शिता बरतने का आग्रह किया

मीडिया के अनुसार शर्म अल-शेख में थेरेसा ब्रेग्जिट शर्तों में बदलाव के लिए ईयू नेताओं का समर्थन पाने की कोशिश करेंगी। इस बीच यूरोपियन काउंसिल के प्रेसिडेंट डोनाल्ड टस्क ने थरेसा से प्रस्ताव को लेकर पारदर्शिता बरतने का आग्रह किया है। ईयू ने अलगाव के लिए पूर्व निर्धारित शर्तो में कोई फेरबदल की संभावना से इनकार किया है। ब्रिटेन को संसद की अनुमति वाला प्रस्ताव 21-22 मार्च को ईयू को सौंपना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो