ग्रीस: भयानक बवंडर की चपेट में आने से 6 पर्यटकों की मौत, 30 से अधिक घायल

  • ग्रीस में 20 मिनट के बवंडर (Tornado) और ओलावृष्टि (Hailstorm) से हुई भारी तबाही
  • हल्किडकी क्षेत्र में तेज हवाओं की चपेट में आने से 6 टूरिस्टों की मौत, एक मछुआरा लापता

By: Shweta Singh

Updated: 11 Jul 2019, 01:13 PM IST

एथेंस। दुनिया के कई हिस्सों में इस वक्त मौसम का क्रूर रूप देखने को मिल रहा है। कहीं बारिश ने कोहराम मचा रखा है, तो कहीं सूखे के कारण त्राहि-त्राहि मची हुई है। कुछ ऐसा ही हाल यूरोपीय देश ग्रीस ( Greece ) का भी है। दरअसल, उत्तरी ग्रीस में बवंडर ( Tornado in Greece ) और भयंकर ओलावृष्टि ( Hailstorm In Greece ) के कारण भारी तबाही हुई है। इस कारण 6 पर्यटकों की मौत ( tourist death ) हुई है। बुधवार देर रात आए इस आपदा के बारे में पुलिस ने जानकारी दी है।

छह पर्यटकों की मौत, 30 से अधिक घायल

थेसालोनिकी के पुलिस ने बताया कि हल्किडकी क्षेत्र में तेज हवाओं की चपेट में आने से दर्जनों से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, तूफान के बाद से ही एक 60 वर्षीय मछुआरा गायब है। उत्तरी ग्रीस में नागरिक सुरक्षा के प्रमुख चारलांबोस स्टरियाडिस ने कहा, 'इस चक्रवात में छह पर्यटक मारे गए और कम से कम 30 लोग घायल हो गए।'

ग्रीस चुनाव: किरियाकोस मित्सोताकिस ने पीएम पद की शपथ ली

पुलिस के मुताबिक, चक्रवात की चपेट में आनेवालों में चेक गणराज्य का एक कपल, एक रूसी शख्स व उसका बेटा और रोमानिया की एक महिला व उसका बच्चा शामिल है। चेक के जोड़े की मृत्यु तूफान में उनके कारवैन के टकराने से हुई, जबकि रूसी बाप-बेटे पर एक पेड़ गिर पड़ा था। वहीं, ढहती इमारतों के मलबे के नीचे दब कर रोमानी मां-बच्चे की जान चली गई।

Rare Hailstorms in Athens

20 मिनट में ही तूफान ने मचाई भारी तबाही

ग्रीस के स्थानीय समाचार बुलेटिन्स में चलाई जा रही इस आपदा की वीडियो में तेज हवाओं के कारण पलटी हुई कारें, जड़ से उखड़े पेड़, इमारतों की ढही हुई छत और भूस्खलन के नजारे देखे जा सकते हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि यह भयानक तूफान सिर्फ 20 मिनट के लिए ही आया और इसी दौरान इसने इतनी तबाही मचा दी।

इन देशों के पासपोर्ट होते हैं सबसे ज्यादा ताकतवर, जानें भारत किस नंबर पर आता है

140 राहतकर्मी मौकास्थल पर तैनात

प्रांत के आपातकालीन प्रमुख वासिलिस वर्थकोयनिस ने बताया कि आपदा के बाद करीब 140 राहतकर्मी मौकास्थल पर तैनात हैं। गुरुवार को नागिरक सुरक्षा मंत्री इन जगहों का दौरा कर सकते हैं। गौरतलब है कि तूफान आने से दो दिन पहले तक ग्रीस में लगातार 37 डिग्री से अधिक तापमान बना हुआ था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned