scriptतुर्की में आईएस की मदद करने वाले 24 लोग गिरफ्तार, 2 लाख डॉलर की धनराशि जब्त | Turkey detains 24 suspects for providing financial help to IS | Patrika News

तुर्की में आईएस की मदद करने वाले 24 लोग गिरफ्तार, 2 लाख डॉलर की धनराशि जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2018 11:46:09 am

पुलिस की टीमों ने देश के 11 प्रांतों में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ अभियान शुरू किया

Turkey Police

तुर्की में आईएस की मदद करने वाले 24 लोग गिरफ्तार, 2 लाख डॉलर की धनराशि जब्त

अंकारा।तुर्की पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मदद करने के आरोप में 24 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इन लोगों को अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय गतिविधियों की जांच के तहत हिरासत में लियागया है। समाचार एजेंसी एनादालु के हवाले से तुर्की मीडिया की खबरों में बताया गया है कि पुलिस की टीमों ने देश के 11 प्रांतों में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ अभियान शुरू किया था। यह अभियान दियारबाकिर प्रांत के अभियोजक कार्यालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद शुरू हुआ।

सऊदी अरब बनाएगा पहला परमाणु रिएक्टर, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने की घोषणा

तुर्की में बड़ा अभियान

तुर्की पुलिस को कई दिनों से इस बात की सूचना थी कि देश के कई इलाकों से आईएस के संदिग्धों की मदद की जा रही है। इस सूचना के बाद यारबाकिर प्रांत के अभियोजक कार्यालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए। इस आधार पर इन संदिग्धों को सीरिया, लेबनान, इराक, इंडोनेशिया और लीबिया में कथित तौर पर आईएस आतंकियों को धनराशि हस्तांतरित करने के मामले में सोमवार को हिरासत में लिया गया।

पीटीवी की गलती से इमरान खान का बना मजाक, लाइव टेलीकॉस्ट के दौरान स्क्रीन पर ‘पेइचिंग’ की जगह लिख दिया ‘बेगिंग’

विदेशी मुद्रा जब्त

पुलिस ने हिरासत में लिए मगाए संदिग्धों के पास से करीब 13 लाख तुर्की लीरा बरामद किया है। यह रकम 240,000 अमरीकी डॉलर के बराबर है। इसे साथ ही यूरो और सीरियाई मुद्रा भी जब्त की है। बता दें कि तुर्की में 2015 से कई हमले हुए हैं।इन हमलों में 300 से अधिक नागरिकों की मौत हुई है और सैकड़ों घायल हुए हैं। तुर्की प्रशासन इन हमलों के लिए आईएस जिम्मेदार मानता रहा है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो