scriptब्रिटेन: एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मिले 3 बम, ब्लास्ट होने के बाद मचा हड़कंप | UK: 3 bombs found at Two airports and a railway station, after cracked one bomb Cremation there | Patrika News

ब्रिटेन: एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मिले 3 बम, ब्लास्ट होने के बाद मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 02:02:17 pm

Submitted by:

Anil Kumar

लंदन के दो एयरपोर्ट और एक रेलवे स्टेशन पर छोटे आकार के मिले 3 बम।
हीथ्रो एयरोर्ट, सिटी एयरपोर्ट और वाटरलू रेलवे स्टेशन पर मिले ये बम।
आतंकी हमला के मद्देनजर लंदन पुलिस चौकन्नी, जांच में जुटी पुलिस।

ब्रिटेन: दो एयरपोर्ट और एक रेलवे स्टेशन में 3 बम मिलने से मचा हड़कंप

ब्रिटेन: दो एयरपोर्ट और एक रेलवे स्टेशन में 3 बम मिलने से मचा हड़कंप

नई दिल्ली। ब्रिटेन में लंदन के दो एयरपोर्ट और एक रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब वहां पर बम होने की सूचना मिली। इसमें से एक बम अचानक फट गया, हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि लंदन एयरपोर्ट और रेलवे पर आतंकियों ने बम लगाए थे। दरअसल ब्रिटेन की आतंकवाद निरोधी पुलिस को सूचना मिली थी कि हीथ्रो एयरपोर्ट, वाटरलू स्टेशन और सिटी एयरपोर्ट पर बम है। फौरन हरकत में आई पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू की। इसमे पुलिस को तीन छोटे-छोटे बैग में कुछ विस्फोटक मिले, जिसमें से एक फट गया। हालांकि इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ।

https://twitter.com/hashtag/London?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

छोटे आकार के थे ये बम

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस को मिले तीनों बम छोटे आकार के हैं। इन बमों को लंदन के दो प्रमुख एयरपोर्टों और एक रेलवे स्टेशन के पास लगाया गया था। लंदन पुलिस का कहना है कि इन बमों को मंगलवार को लगाया गया था। ये बम हीथ्रो और लंदन सिटी एयरपोर्ट में लगाए गए थे। इसके अलावा वाटरलू स्टेशन में भी एक बम लगाए गए थे। बता दें कि ये तीनों केंद्र काफी भीड़भाड़ वाली जगह है और दूसरे देशों के नागरिक भी काफी संख्या में रहते हैं।

शिपिंग किंग का तन लंदन पर मन में भारत, यूपी के शहरों के नाम से जहाजों की पहचान

जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि अब इस पूरे मामले की जांच लंदन पुलिस कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर इतनी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के बावजूद भी कैसे एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन तक बम को पहुंचाया गया। साथ ही इस बात कि भी जांच कर रही है कि छोटे आकार के बम लगाने का क्या मकसद हो सकता है। पुलिस ने बताया है कि ये छोटे आकार के बम थे। पुलिस का कहना है कि जब हीथ्रो एयरपोर्ट पर जांच के दौरान बैग खोला गया तो उसमें एक डिवाइस थी और उसे खोलते ही आग निकली। हालांकि तुरंत उसपर काबू पा लिया गया। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। मालूम हो कि 2017 में भी लंदन और मैनचेस्टर में पांच हमले हुए थे। इस हमले में 36 लोग मारे गए थे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो