ब्रिटेन: घर में लगी आग से चार बच्चे जिंदा जले, माता-पिता ने खिड़की से कूदकर जान बचाई

ब्रिटेन: घर में लगी आग से चार बच्चे जिंदा जले, माता-पिता ने खिड़की से कूदकर जान बचाई

Mohit Saxena | Publish: Feb, 06 2019 10:59:26 AM (IST) | Updated: Feb, 06 2019 10:59:27 AM (IST) यूरोप

हादसे में बचे दो व्यस्कों और एक अन्य बच्चे का इलाज चल रहा है

स्टैफोर्ड। ब्रिटेन के स्टैफोर्ड इलाके में एक दर्दनाक घटना में चार बच्चों की जलकर मौत हो गई। वहीं उनके माता—पिता और एक बच्चा बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचा सका। प्रत्यक्षदर्शियों केे अनुसार आग इतनी भयानक थी कि करीब एक घंटे के अंदर पूरी इमरात में फैल गई। इस दौरान चारों बच्चें आग में फंसे थे और जोर-जोर से चीख रहे थे। पिता क्रिस मॉल्टी ने बताया कि यह घटना रात 2.40 बजे की है। जब घर में एक जोरदार धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि यह हादसा घर में मौजूद बायलर के फटने से हुआ है।

आग ने भयावह रूप ले लिया था

पत्नी ने अपने बाथरूम का दरवाजा खोलो तो भयानक आग की लपटें बाहर निकल रहीं थी। इस दौरान सभी बच्चे सोए हुए थे। पत्नी नताली ने क्रिस को जगाया और दूसरे कमरे में सो रहे बच्चों को उठाने की कोशिश में आगे बढ़ी, मगर आग ने भयावह रूप ले लिया था। ऐसे में पिता और मां अपने एक बच्चे के साथ घर की खिड़की से बाहर कूद गए। मगर चार बच्चे इस आग में फंस गए।

दो व्यस्कों और एक बच्चे का इलाज चल रहा

इस दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने की कोशिश की, मगर तब तक बच्चों की मौत हो चुकी थी। पुरा परिवार सदमें है। स्टैफोर्डशायर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें सुबह 2.40 बजे हाईफील्ड्स इलाके में स्थित एक घर में आग लगने की जानकारी मिली। प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि घर में चार बच्चों के शव मिले हैं। इस दौरान हादसे में बचे दो व्यस्कों और एक अन्य बच्चे का इलाज चल रहा है। इनकी जान को खतरा नहीं है। स्टैफोर्डशायर फायर एवं रेस्क्यू अधिकारी घर में आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned