scriptब्रिटेन: ड्रोन से टकराने से बाल-बाल बचा यात्री विमान | UK plane in incredibly concerning near miss with drone: Police | Patrika News

ब्रिटेन: ड्रोन से टकराने से बाल-बाल बचा यात्री विमान

Published: Aug 12, 2016 12:39:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पुलिस ने डेवन और कॉर्नवाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन अभी तक ड्रोन को उड़ाने वाले की पहचान नहीं हो पाई

UK plane

UK plane

लंदन। ब्रिटेन में 62 यात्रियों को लेकर जा रहा एक विमान और ड्रोन टकराने से बाल-बाल बचे। फ्लाईबी विमान 62 यात्रियों को लेकर करीब 900 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। तभी एक ड्रोन विमान उसके काफी करीब से गुजरा। घटना के वक्त विमान न्यूक्वे के कॉर्निवाल हवाई अड्डे से तीन किलोमीटर दूर था। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

पुलिस ने डेवन और कॉर्नवाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन अभी तक ड्रोन को उड़ाने वाले की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वो इस ड्रोन को उड़ाने वाले की पहचान करने में मदद करें। पुलिस निरीक्षक डेव मेरेडिथ ने इसे एक अत्यंत चिंताजनक घटना करार दिया।

हवाई अड्डे की प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि वायु यातायात नियंत्रक (एटीसी) की अनुमति के बिना इस क्षेत्र में ड्रोन नहीं उड़ाए जा सकते। इससे उड़ानों के लिए खतरा पैदा होता है। इससे पहले 17 अप्रैल को ब्रिटिश एयरवेज का जीनिवा से 132 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों को लेकर आ रहा यात्री विमान लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरने से ठीक पहले किसी चीज से टकराया, जिसके ड्रोन होने की पूरी आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो