scriptब्रिटेन के बच्चों की राय, उनके देश पर हावी हो रहे हैं मुस्लिम | UK school pupils believe 'Muslims are taking over our country', study claims | Patrika News

ब्रिटेन के बच्चों की राय, उनके देश पर हावी हो रहे हैं मुस्लिम

Published: May 20, 2015 07:18:00 pm

ब्रिटेन के अधिकांश स्कूली बच्चों का मानना है कि मुस्लिम उनके देश में प्रभावी हो रहे हैं

UK school pupils

UK school pupils

लंदन। ब्रिटेन के अधिकांश स्कूली बच्चो का मानना है कि मुस्लिम उनके देश में प्रभावी हो रहे हैं। हाल में हुई एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ। यह सर्वे 10 से 16 साल की उम्र के करीब 6 हजार बच्चों पर किया गया। सर्वे में बच्चों की मुस्लिमों के प्रति नकारात्मक सोच सामने आई। “शो रेसिज्म्म द रेड कार्ड” नामक एक चैरिटी संगठन की ओर से पूछे गए सवालों पर 60 फीसदी स्कूलों बच्चों ने जवाब दिया कि प्रावासी नागरिक और शरणार्थी हमारी नौकरियों को छीन रहे हैं।

शो रेसिज्म द रेड कार्ड के सीईओ गेड ग्रैबी ने सर्वे के नतीजों को लेकर कहा, “यह आंकड़ें बताते हैं कि अभी हमें आतंकवाद से निपटने के लिए काफी कुछ करना होगा। इसके आलावा युवाओं की सोच को बदलने के लिए भी प्रयास करने होगे।” ग्रैबी ने कहा कि यह आंकड़े बताते हैं कि ब्रिटेन में किस तरह से मुस्लिम और प्रवासियों के प्रति नफरत बढ़ रही है। सर्वे के मुताबिक, 49 फीसदी छात्रों का मानना है कि प्रवासी लोगों की ब्रिटेन में बढ़ती संख्या रोकना मुश्किल है और सरकार इसे लेकर बेहतर नीति नहीं बना पा रहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो