scriptसमुद्र में दो अलग जहाज दुर्घटनाओं में 170 शरणार्थियों की मौत, चिंता में UNHRC | UNHRC claims About 170 migrants dead in shipwrecks | Patrika News

समुद्र में दो अलग जहाज दुर्घटनाओं में 170 शरणार्थियों की मौत, चिंता में UNHRC

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 08:06:51 am

Submitted by:

Shweta Singh

इटालियन नौसेना ने भी लीबिया के समुद्री तट के पास एक जहाज के डूबने की जानकारी दी।

UNHRC claims About 170 migrants dead in shipwrecks

समुद्र में दो अलग जहाज दुर्घटनाओं में 170 शरणार्थियों की मौत, चिंता में UNHRC

त्रिपोली। शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने दो बड़ी नौकादुर्घटनाओं के बारे में जानकारी दी है। उनकी ओर से आशंका जताई जा रही है कि इन घटनाओं में करीब 170 लोगों की मौत हो गई है। इटालियन नौसेना ने भी लीबिया के समुद्री तट के पास एक जहाज के डूबने की जानकारी दी।

दो अलग-अलग जहाज हादसे

नौसेना की रिपोर्ट के मुताबिक उस वक्त नाव पर करीब 117 लोग सवार थे। बताया जा रहा कि पहले अल्बोरन सागर के पश्चिम छोर से एक जहाज गायब हो गया। उस वक्त उसमें 53 लोग सवार थे। उसमें से अबतक सिर्फ एक को ही बचाया जा सका है, जिसका इलाज मोरक्को में चल रहा है। वहीं शनिवार को लीबिया के पास एक दूसरा जहाज दुर्घटनाग्रस्त हुआ। कहा जा रहा कि इस जहाज में 120 लोग सवार थे।

2018 में समुद्री हादसे में करीब 2200 लोगों की मौत

इससे संबंधित एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस तरह समुद्र पार करते हुए साल 2018 में करीब 2200 लोगों की मौत हो गई। इस पर शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने कहा कि हम यूरोप के दहलीज पर हो रहे इतनी मौतों को देखते हुए अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि समुद्र में फंसे जिंदगियों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने से किसी को नहीं रोका जाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो