ब्रिटेन: अज्ञात हमलावरों ने गुरुद्वारा और मस्जिद को किया आग के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

ब्रिटेन के लीड्स शहर में कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा और मस्जिद को अपने घृणा अपराध में शिकार बनाया।

By: Anil Kumar

Published: 06 Jun 2018, 07:06 PM IST

लंदन। ब्रिटेन से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाली एक घटना सामने आई है। दरअसल ब्रिटेन के लीड्स शहर में कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा और मस्जिद को अपने घृणा अपराध में शिकार बनाया। हमलावरों ने मस्जिद और गुरुद्वारा के प्रवेश द्वारों पर आगजनी की। हालांकि पुलिस इन दोनों घटनाओं की घृणा अपराध के नजरिए से जांच कर रही है।

सुबह चार बजे के करीब अज्ञात हमलावरों ने लगाई आग

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि बीस्टन में हार्डी स्ट्रीट पर जामिया मस्जिद अबू हुरैरा के साथ लेडी पीट लेन पर ‘ गुरु नानक निष्काम सेवक जत्था गुरुद्वारे ’ पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया। रिपोर्ट में बताया गया है कि मस्जिद के मुख्य द्वार को स्थानीय समयानुसार मंगलवार की सुबह करीब पौने चार बजे आग के हवाले कर दिया। इसके कुछ मिनट बाद ही अज्ञात हमलावरों ने गुरुद्वारे के द्वार पर भी आग लगा दी। इस घटना के बाद सिख प्रेस एसोसिएशन ने बताया है कि अज्ञात हमलावरों ने पेट्रोल से भरी बोतल से गुरुद्वारे के दरवाजे में आग लगाई गई। जैसे ही गुरुद्वारा में आग की लपटें फैली और चारों तरफ धुआं फैलने लगा वैसे ही अलार्म बज गया। इसके बाद आसपास के निवासियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस की सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने थोड़ी देर में ही आग पर काबू पा लिया।

ब्रिटेन में बने हथियार इजराइल को सबसे ज्यादा पसंद, कर डाली इतने करोड़ की खरीदारी

जांच में जुटी पुलिस

आपको बता दें कि ब्रिटेन के लीड्स सीआइडी के इंस्पेक्टर रिचर्ड होलमेस ने बताया कि इन दोनों घटनाओं के लिए मामला दर्ज कर लिया गया है और अभी जांच प्रारंभिक अवस्था में है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि इन्हें पूजास्थल होने के कारण निशाना बनाया गया है। हम इन दोनों घटनाओं को आगजनी और घृणा अपराध की दृष्टि से मामले की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। इसंपेक्टर ने बताया कि फिलहाल हम दोनों स्थानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं और ऐसे चश्मदीदों को खोज रहे हैं जो यह बता सके कि इन सबके पीछे किस तरह के व्यक्ति का हाथ है। बता दें कि इन सबके बीच गुरुद्वारा ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हमारी पुलिस के साथ बैठक हुई है। पुलिस प्रमुख ने आश्वस्त किया है कि वे जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ लेंगे और अपराधियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना के मद्देनजर इलाके में पुलिस गश्त को बढ़ाने की भी आश्वासन दिया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned