scriptबार्सिलोना में हो सकता है आतंकवादी हमला, अमरीकी विदेश विभाग ने दी चेतवानी | US warns of terror attack in Barcelona on new year day | Patrika News

बार्सिलोना में हो सकता है आतंकवादी हमला, अमरीकी विदेश विभाग ने दी चेतवानी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 01:10:46 pm

क्रिसमस सीजन की वजह से बार्सिलोना के लास रामब्लास एवेन्यू के आसपास संभावित हमला हो सकता है

Barcelona

बार्सिलोना में हो सकता है आतंकवादी हमला, अमरीकी विदेश विभाग ने दी चेतवानी

वाशिंगटन। अमरीकी विदेश विभाग ने स्पेन में संभावित आतंकवादी हमले को लेकर अपने नागरिकों से चौकस रहने को कहा है। विदेश विभाग का कहना है कि क्रिसमस सीजन की वजह से बार्सिलोना के लास रामब्लास एवेन्यू के आसपास संभावित हमला हो सकता है। समाचार एजेंसी की खबरों में कहा गया है कि विदेश विभाग ने रविवार को ट्वीट कर यह चेतावनी जारी की।

प्रत्यर्पण के लिए भारत को करना होगा इंतजार, विजय माल्या अगले महीने दायर कर सकते हैं अपील

नए साल पर बड़ा खतरा

विदेश विभाग ने ट्वीट कर कहा, “क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान बार्सिलोना के लास रामब्लास जैसे इलाकों में बसों सहित भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में चौकस रहने की जरूरत है। यहां आतंकवादी हमला कर सकते हैं, वे पर्यटन स्थलों, ट्रांसपोर्टेशन हब और अन्य सार्वजनिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं।” इसके अलावा बार्सिलोना में अमरीकी वाणिज्य दूतावास ने भी अमेरिकी नागरिकों से लास रामब्लास से दूरी बनाए रखने को कहा। इसके साथ ही क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर चौकस रहने को कहा है।

श्रीलंका: मंत्रियों की नियुक्ति पर भिड़े विक्रमसिंघे और सिरिसेना, नहीं हो पा रहा …

नागरिकों को चेतावनी

अमरीकी विदेश विभाग ने अपने नागरिकों सतर्क रहने को कहा है। अमरीका ने नागरिकों को याद दिलाया है कि स्पेन में इरमजेंसी टेलीफोन नंबर 112 है। अगर नागरिकों को कोई भी समस्या होती है तो वो इस नम्बर पर संपर्क करें। उन्हें स्पेन के सिविल गार्ड, राष्ट्रीय पुलिस, मोसोस डी एस्क्वाड्रा और कैटालोनिया की स्वायत्त पुलिसबल की ओर से जारी एडवाइजरी और चेतावनियों पर ध्यान देने को भी कहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो