भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने पहुंचा विजय माल्या, लगे 'चोर-चोर' के नारे

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने पहुंचा विजय माल्या, लगे 'चोर-चोर' के नारे

Mohit Saxena | Publish: Jun, 10 2019 10:35:35 AM (IST) | Updated: Jun, 10 2019 04:10:52 PM (IST) यूरोप

  • भगोड़े कारोबारी को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा
  • धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में वांछित विजय माल्या
  • मीडिया से बातचीत में माल्या ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे विश्व कप क्रिकेट मैच को देखने पहुंचे भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ( vijay mallya ) को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में विजय माल्या को कुछ दर्शक 'तुम चोर हो' कहते दिखाई दिए। वीडियो में माल्या यह सुनकर वहां से निकलने की कोशिश करते हुए दिखे। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व मालिक को भारत के प्रत्यर्पण का सामना करना पड़ रहा है, जहां वह धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में वांछित है। उस पर 9000 करोड़ की धोखधाड़ी का आरोप है।

ट्रंप ने मेक्सिको के साथ समझौते पर छपी मीडिया रिपोर्ट को कहा बकवास, इसे भ्रष्ट पत्रकारिता बताया

 

malya

जुलाई में होने वाली सुनवाई के लिए तैयारी चल रही: माल्या

वीडियो में, माल्या "चोर है (आप एक चोर हैं)" के नारे सुनाई दिए। देश से माफी मांगने का भी नारा सुनाई दिया। कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की भी हुई। माल्या इसे नजरअंदाज करके आगे निकल गए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह यहां खेल देखने के लिए आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जुलाई में होने वाली अगली सुनवाई के लिए तैयारी चल रही है।

भारत और पाकिस्तान के लिए क्यों अहम है कश्मीर का मुद्दा

मैच देखने के शौकीन विजय माल्या

ऐसा नहीं है कि शराब कारोबारी माल्या पहली बार किसी स्पोर्ट्स इवेंट को देखने पहुंचा हो। माल्या को इंग्लैंड में कई बार क्रिकेट और टेनिस के मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद देखा गया है। कई बार तो मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने माल्या के खिलाफ हूटिंग तक की है, जिसकी वजह से आर्थिक भगोड़ा माल्या को मैच बीच में छोड़कर जाना पड़ा।

SCO सम्मेलन से इतर PM मोदी व जिनपिंग करेंगे मुलाकात, इमरान खान के साथ कार्यक्रम तय नहीं

प्रत्यर्पण के खिलाफ अर्जी पर माल्या को लंदन कोर्ट से झटका

भारतीय जांच एजेंसियां धीरे-धीरे विजय माल्या पर अपना शिकंजा कस रही हैं। इसी के तहत इंग्लैंड के होम मिनिस्टर ने माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया था। इसके बाद आर्थिक भगोड़े माल्या ने लंदन की कोर्ट में प्रत्यर्पण के खिलाफ लिखित अर्जी दायर की। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की इजाजत नहीं दी। प्रत्यर्पण से बचने के लिए माल्या के पास अभी एक मौका और है। लिखित अर्जी खारिज के बाद लंदन कोर्ट में उसकी प्रत्यर्पण की अपील पर मौखिक सुनवाई भी होगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned