scriptजब मछली में दिखा जीसस का चेहरा, तस्वीर पर दुनियाभर में छिड़ गई बहस | viral photo face bearded jesus spotted fish | Patrika News

जब मछली में दिखा जीसस का चेहरा, तस्वीर पर दुनियाभर में छिड़ गई बहस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2017 03:17:12 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

इंग्लैंड की एक महिला ने ऐसी तस्वीर शेयर की है जिसमें मछली में जीसस का चेहरा दिख रहा है। तस्वीर वायरल होने के बाद दुनियाभर में बहस छिड़ गई है।

jesus fish
नई दिल्ली। इंग्लैंड की एक महिला ने दावा किया है कि उसने मछली के अंदर होली जीसस का चेहरा दिखा है। हेलन बार्लो ने इसे साबित करने के लिए कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं जो अब तेजी से वायरल हो रही हैं। हेलन द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों में एक मछली के चेहरे पर जीसस दिखाई दे रहे हैं।
क्या है पूरा मामला
55 वर्षीय हेलन बार्ले अपने चार साल के ग्रैंडसन के साथ ग्रेट मैंचेस्टर के एक गार्डन में घूमने गई थी। इस दौरान एक एक्वेरियम के बाहर उन्होंने कुछ फोटो और सेल्फी क्लिक की। बहुत देर तक टहलने के बाद जब रात वो घर पहुंची और तस्वीरों को देखना शुरु किया तो उनके होश उड़ गए।
jesus fish
दुनिया भर में तस्वीरें वायरल
हेलन का कहना है कि एक्वेरियम में दिखने वाली कुछ मछलियों के चेहरे पर जीसस की छवि दिखाई दे रही है। हेलन ने इससे जुड़ी कुछ तस्वीरों को जब शेयर किया तो सनसनी मच गई। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों का भी कहना है कि फोटोज में जीसस दिखाई दे रहे हैं।
jesus fish
इंटरनेट पर छिड़ गई बहस
ऐसा नहीं है कि हेलन का दावे का सोशल मीडिया पर सिर्फ समर्थन ही हो रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि फोटोशॉप्ड ट्रीक के जरिए इन तस्वीरों से छेड़छाड़ की गई है, जिसके बाद कुछ मछलियों के चेहरे पर जीसस की छवि दिखाई दे रही है।
jesus fish
हेलन बोली- असली हैं तस्वीरें
इंटरनेट पर मछलियों के चेहरे पर जीसस की छवि दिखने के बाद छिड़ी बहस पर हेलन ने सफाई दी है। उनका कहना है कि यह बहुत अजीब था। मैं और मेरा ग्रैंडसन गार्डन में टहल रहे थे। तभी एक्वेरियम पर नजर गई। मेरे ग्रैंडसन को वहां मजा आ रहा था, क्योंकि एक्वेरियम में बड़ी बड़ी मछलियां थी। हम उसे दाना खिला रहे थे। तभी मुझे महसूस हुआ यह मछलियां कुछ खास हैं और मैंने कुछ फोटो क्लिक कर लिए। घर लौटने पर हमें पता चला कि इस मछली के चेहरे पर जीसस दिखाई दे रहे थे। मैंने इन तस्वीरें में कोई एडिटिंग नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो