scriptजमानत की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को 50 हफ्ते की जेल | WikiLeaks founder Julian Assange imprisoned for 50 weeks in jail for violation of bail conditions | Patrika News
यूरोप

जमानत की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को 50 हफ्ते की जेल

विकीलीक्स के संस्थापक हैं जूलियन असांज।
स्वीड़न में असांज पर बलात्कार का आरोप लगा है।
असांज 2012 से इक्वाडोर में शर्णार्थी के तौर पर रह रहे थे।

नई दिल्लीMay 02, 2019 / 11:50 am

Anil Kumar

विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांज

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को हो सकती है जेल, जमानत की शर्तों के उल्लंघन का आरोप

लंदन। विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज ( Julian Assange ) को लंदन में बुधवार को 50 हफ्ते की जेल की सजा सुनाई गई। असांज पर जमानत की शर्तों को उल्लंघन के आरोप में यह सुनाई है। इससे पहले अदालत की ओर से एक अधिकारी ने नाम सार्वजनिक न करने की शर्त पर बताया था कि असांज को जमानत की शर्तों को उल्लंघन करने के आरोप में 12 महीने की जेल की सजा हो सकती है। हालांकि यह जरूर है कि जेल में बिता गए समय को ध्यान में रखते हुए असांज को सजा सुनाई जा सकती है।

https://twitter.com/hashtag/JulianAssange?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

UAE: आतंकवाद के मामले में दो लोग पाए गए दोषी, 10 साल की सजा बरकरार

इसी महीने गिरफ्तार हुए थे असांज

मालूम हो कि 47 वर्षीय असांज को इसी महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। वे लंदन में इक्वाडोर ( Ecuador ) के दूतावास में सात साल से रह रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि असांजे को साउथवार्क क्राउन कोर्ट में पेश किया जाएगा। स्वीडन में बलात्कार के आरोप में प्रत्यर्पण से बचने के लिए असांज ने इक्वाडोर से शरण मांगी और फिर ऑस्ट्रेलियाई नागरिक इक्वाडोर के दूतावास में 2012 से रह रहे थे। हालांकि बलात्कार के आरोपों से उन्होंने हमेशा इनकार किया है। अब जब इक्वाडोर ने असांज की शर्णार्थी का दर्जा खत्म कर दिया, जिसके बाद इसी महीने 11 अप्रैल को पुलिस ने असांजे को गिरफ्तार कर लिया था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Europe News / जमानत की शर्तों के उल्लंघन के आरोप में विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को 50 हफ्ते की जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो