scriptइथोपिया विमान हादसे में पति की हो गई थी मौत, महिला ने बोइंग से मांगा 27.6 करोड़ डॉलर का मुआवजा | Woman demands Boeing 27.6 million dollars for death of his husband | Patrika News

इथोपिया विमान हादसे में पति की हो गई थी मौत, महिला ने बोइंग से मांगा 27.6 करोड़ डॉलर का मुआवजा

Published: May 22, 2019 01:09:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

737 मैक्स 8 विमान मार्च में दुर्घटनाग्रस्त हुआ
विमान में सवार सभी 157 यात्री मारे गए
साफ्टवेयर में आई खराबी के कारण हादसा हुआ

plane

इथोपिया विमान हादसे में पति की मौत का मांगा मुआवजा, महिला ने बोइंग से मांगा 27.6 करोड़ डॉलर

पेरिस। फ्रांस की महिला ने इथोपिया विमान हादसे में पति की मौत का मुआवजा मांगा है। उसने मुकदमा दायर कर क्षतिपूर्ति के लिए 27.6 करोड़ डॉलर की मांग की है। महिला की वकील ने यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि इथोपिया में बोइंग का 737 मैक्स 8 विमान मार्च में राजधानी अदीस अबाबा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिससे विमान में मौजूद सभी 157 लोगों की मौत हो गई। अमरीकी वकील नोमन हुसैन के अनुसार महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि बोइंग पायलटों को सॉफ्टवेयर के जोखिम को बताने में नाकाम रही। इसके कारण सेंसर गलत डाटा दे रहा था।
जल्द ही स्वीडन की गिरफ्त में आ सकते हैं जूलियन असांजे, तीन जून को अदालत सुनाएगी फैसला

दुखद परिणाम भुगतने पड़े

हुसैन ने कहा कि एक बार फिर लालच के कारण जनता को दुखद परिणाम भुगतने पड़े हैं। बोइंग एक सिंगल सेंसर पर निर्भर था,अमरीकी संघीय विमानन प्रशासन को भी 200 से अधिक घटनाओं की रिपोर्ट सौंपी गई थी। मीडिया से बातचीत में हुसैन ने कहा कि वह अपनी क्लाइंट नेडेज जुबोइस-सीक्स के लिए क्षतिपूर्ति के तौर पर कम से कम 27.6 करोड़ डॉलर लेंगी। बीते सप्ताह बोइंग ने कहा था कि उसने अपने 737 मैक्स 8 के एमसीएएस सॉफ्टवेयर के अपडेट कर लिया है।
अमरीका: विवादित गर्भपात कानून के समर्थन में आए जो बिडेन, कहा-लोगों के निजी हितों की रक्षा जरूरी

पांच माह के अंदर दो बड़े हादसे

गौरतलब है कि पांच महीने के अंदर बोइंग 737 मैक्स 8 विमान के दो बड़े हादसे हुए। इथोपिया हादसे के बाद पूरी दुनिया में ही बोइंग के इस नए विमान की सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इथोपिया से पहले बोइंग विमान हादसा इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में हुआ था। इस हादसे में 189 लोगों की मौत हो गई थी। दोनों ही विमान हादसों के बाद दर्जनों परिवारों ने बोइंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो