आईएस की महिला सदस्य ब्रिटेन लौटी!

आईएस की महिला सदस्य ब्रिटेन लौटी!
ISIS

Jamil Ahmed Khan | Publish: Aug, 15 2015 10:12:00 PM (IST) यूरोप

दो संदिग्ध जेहादियों के साथ सैली जोंस को कथित तौर पर बर्मिघम में देखे जाने के बाद विशेष शाखा के अधिकारी पूरी तरह चौकस हैं

लंदन। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की एक महिला सदस्य कथित तौर पर ब्रिटेन लौट आई है, जिसे "मिसेज टेरर" के नाम से भी जाना जाता है। दो संदिग्ध जेहादियों के साथ सैली जोंस को कथित तौर पर बर्मिघम में देखे जाने के बाद विशेष शाखा के अधिकारी पूरी तरह चौकस हैं।

पुलिस को प्राप्त सूचना के अनुसार, जोंस साल 2013 में आईएस की तरफ से युद्ध करने के लिए सीरिया गई थी। "मिरर ऑनलाइन" की रपट के मुताबिक, उसके ब्रिटेन लौटने के मद्देनजर हवाई अड्डा, शॉपिंग सेंटर तथा समारोह स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस सप्ताह की शुरूआत में इस बात का खुलासा हुआ कि जोंस ने एक महिला आतंकवादी की भर्ती की है, जो ग्लासगो में है और एक घातक हमला करने के लिए तैयार है।

जोंस (45) तथा उसके पति जुनैद हुसैन (21) ने जेहादियों का भेष धरे सुरक्षाकर्मियों को एक ऑनलाइन बातचीत के दौरान ब्रिटेन में हमला करने के लिए कहा था और उन्हें बम बनाने वाली पुस्तिका भी भेजी। बर्मिघम निवासी हुसैन आईएस के गढ़ सीरिया के राक्का में आईएस की भर्ती शाखा संचालित करता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned