IBPS RRB Exam : एडमिट कार्ड जारी, इस तरह कर सकते हैं डाउनलोड

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने स्केल I, स्केल II और स्केल III स्तर के अधिकारियों के चयन के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

Jamil Ahmed Khan

September, 1304:27 PM

परीक्षा

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने स्केल I, स्केल II और स्केल III स्तर के अधिकारियों के चयन के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आईबीपीएस सारणी के अनुसार, अधिकारियों की स्केल I, स्केल II और स्केल III के लिए मुख्य परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर 30 सितंबर को आयोजित की जाएगी। साथ ही लिखित परीक्षा का परिणाम अक्टूबर में घोषित किया जाएगा और साक्षात्कार नवंबर में आयोजित किया जाएगा।

इस तरह डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
-आधिकारिक वेबसाइट ibps .in खोलें

-सीआरपी आरआरबी-७ अधिकारी स्केल I, II और III की परीक्षा के लिए 'डाउनलोड मेन एग्जाम कॉल लेटर' लिंक पर क्लिक करें।

-लिंक खुलने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड डालें।

-जानकारी भरने के बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड डिस्पले हो जाएगा।

-डाउनलोड कर एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले लें।

IBPS Common Recruitment Process (CRP)

आईबीपीएस इस साल दो पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रहा है। प्रक्रिया जिन पदों के लिए आयोजित की जा रही है, वे हैं अधिकारी (स्केल I, II और III) और ऑफिस सहायक (बहुउद्देशीय)। इस बार कुल 56 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं।

आईबीपीएस सीआरपी 2018 चयन प्रक्रिया
-सामान्य लिखित परीक्षा

-सामान्य साक्षात्कार प्रक्रिया

-क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में अस्थायी आवंटन

 

MP PSC अभियांत्रिकी भर्ती 2017 में इंटरव्यू की तिथि जारी
MP PSC यानी मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य अभियांत्रिकी सेवा मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू में भाग लेने हेतु दस्तावेज जमा कराने की तिथि जारी कर दी गई है। इस भर्ती की मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए अपने दस्तावेज 18 सितंबर तक जमा करा सकते है। लोक सेवा आयोग (पीएससी) द्वारा आयोजित राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा-2017 की मुख्य परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए दस्तावेजों सहित आयोग में 18 सितंबर तक जमा कराना है। इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थी अनुप्रमाणन फॉर्म एवं व्यक्तिगत विवरण फॉर्म आयोग की वेबसाइट mppsc.com, mppscdemo.in एवं mppsc.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

Show More
जमील खान
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned