scriptबिहार में अभिनेत्री सनी लियोन पर दर्ज होगी एफआईआर, यह है वजह | Bihar govt to file FIR against fake Sunny Leone | Patrika News
परीक्षा

बिहार में अभिनेत्री सनी लियोन पर दर्ज होगी एफआईआर, यह है वजह

बिहार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए ली गई परीक्षा की मेधा सूची में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन के नाम से टॉप करने वाले ठग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगा।

Feb 22, 2019 / 12:13 pm

जमील खान

Sunny Leone

Sunny Leone

बिहार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए ली गई परीक्षा की मेधा सूची में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन के नाम से टॉप करने वाले ठग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगा। पीएचईडी के संयुक्त सचिव (प्रबंधन) अशोक कुमार ने गुरुवार को बताया कि फर्जी नाम से जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए ऑन लाइन आवेदन करने वाले ठग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस संबंध में ठग के खिलाफ सचिवालय थाना में आइटी एक्ट, आइपीसी और सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उसने शरारत नहीं, बल्कि एक गंभीर अपराध किया है। यह सरकारी काम में बाधा डालने के समान है। कुमार ने कहा कि उम्मीदवार ने ऑन लाइन आवेदन भरते समय न सिर्फ फर्जी नाम का इस्तेमाल किया, बल्कि अभिनेत्री की तस्वीर भी अपलोड की है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इसके बाद यह स्पष्ट होगा कि इस तरह की शरारत किसने की है। संयुक्त सचिव ने विभाग की गलतियों पर सफाई देते हुए कहा कि जब ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, तो कोई भी उम्मीदवार गलत विवरण भर सकता है, लेकिन यदि सत्यापन के लिए परामर्श या साक्षात्कार के समय संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं, तो यह खुद ब खुद अस्वीकार कर दिया जाएगा।

इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में जूनियर सिविल इंजीनियर पद के लिए हुई परीक्षा के परिणाम में अनियमितता के इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘नीतीश चाचा की ‘फर्जी शिक्षा, फर्जी डिग्री और फर्जी नियुक्ति जैसी नीतियों के चलते अब बिहार में ‘सनी लियोन’ ने जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में टॉप किया है। लगता है जनादेश लुटेरी डबल इंजन सरकार में डबल ईंधन का प्रयोग होने लगा है।’ उधर, अभिनेत्री सनी लियोन भी इस प्रकरण पर प्रतिक्रिया देने से खुद को नहीं रोक पाई और ट्वीट कर कहा, ‘हा..हा, मुझे खुशी है कि मेरे ही नाम की दूसरी ने इतने अच्छे अंक लाए हैं।

Home / Education News / Exam / बिहार में अभिनेत्री सनी लियोन पर दर्ज होगी एफआईआर, यह है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो