scriptयूपीएससी परीक्षा के कारण सीए की परीक्षा टली : आईसीएआई | CA exam postponed due to UPSC schedule : ICAI | Patrika News

यूपीएससी परीक्षा के कारण सीए की परीक्षा टली : आईसीएआई

locationजयपुरPublished: May 16, 2019 04:19:42 pm

भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान (आईसीएआई) ने स्पष्ट किया है कि दो और चार जून को होने वाली परीक्षा को इसलिए टाला गया है, क्योंकि उसी दिन परीक्षा केंद्रों पर संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षाएं होंगी।

ICAI

ICAI

भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान (आईसीएआई) ने स्पष्ट किया है कि दो और चार जून को होने वाली परीक्षा को इसलिए टाला गया है, क्योंकि उसी दिन परीक्षा केंद्रों पर संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षाएं होंगी। आईसीएआई ने बुधवार को कहा कि चार जून को होने वाली परीक्षा 13 जून को होगी जिससे सीए की अंतिम परीक्षा का ‘समूह ए’ की परीक्षा ‘समूह दो’ की परीक्षा से पहले सम्पन्न हो जाए।

आईसीएआई (ICAI) ने एक बयान में कहा, कई परीक्षा केंद्रों द्वारा असमर्थता जताने के बाद दो जून को होने वाली परीक्षा को चार जून को किया गया है। परीक्षा केंद्र उस दिन यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा करा रहा है।

इसके अलावा, संस्थान ने स्पष्ट किया है कि नौ जून को होने वाली परीक्षा को 13 जून को करना आईसीएआई (ICAI) और भारतीय कंपनी सेक्रेटरी संस्थान (ICSI) -दोनों की फाउंडेशन परीक्षा (Foundation Exam) देने वाले उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए जरूरी था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो