RRB Group D Admit Card 2018: 13 सितंबर से डाउनलोड कर सकेगें आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड

RRB Group D Admit Card 2018: 13 सितंबर से डाउनलोड कर सकेगें आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड

Kamal Rajpoot | Publish: Sep, 07 2018 01:15:39 PM (IST) परीक्षा

रेलवे ने अपनी आॅफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर सूचित किया है RRB Group D Exams इस माह 17 सितंबर से शुरू हो जाएंगी।

rrb Group D Admit Card 2018: RRB Group D परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। रेलवे ने अपनी आॅफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर सूचित किया है ग्रुप डी परीक्षाएं इस माह 17 सितंबर से शुरू हो जाएंगी। एग्जाम डेट के ठीक चार दिन पहले एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। गुरुवार को जारी हुए नोटिफिेकेशन में रेलवे ने बताया कि ग्रुप डी (CEN 02 2018 , Level 1 Posts) के उम्मीदवार को अपनी परीक्षा तिथि, परीक्षा शहर और एग्जाम शिफ्ट की जानकारी 9 सितंबर को मिल जाएगी। 10 सितंबर को CBT Test का Mock link एक्टिवेट हो जाएगा।


आॅफिशियल नोटिफिकेशन

यूं डाउनलोड कर सकेंगे RRB Group D Admit Card
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार या तो जिस बोर्ड के लिए आवेदन किया है उसकी वेबसाइट को ओपन करें या फिर वह indianrailways.gov.in को लॉग्नि करें।

स्टेप 2: indianrailways.gov.in पर जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करें। यहां क्लिक करते ही आपके सामने RRB के सभी लिंक नजर आने लगेंगे। यहां अपने आरआरबी के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: RRB की वेबसाइट खुलते ही Admit Card of recruitment to Group D Level-1 Centralized Employment Notice No. 02/2018(English) के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: नया वेबपेज ओपन होगा, जहां अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी व जन्मतिथि लिखकर और लॉग इन करें। कुछ ही देर में आपके सामने एडमिट कार्ड नजर आने लगेगा।

डेढ़ घंटे का होगा RRB Group D CBT Test
जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक CBT Test 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे का होगा। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। यानि तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काटा जाएगा। दूसरी सबसे अहम बात है यह कि परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपना आॅरिजिनल पहचान पत्र लेकर जाना होगा। क्योंकि फोटोकॉपी वाले पहचान पत्र मान्य नहीं होंगे।

Ad Block is Banned