CBSE Class 12 Students ने शुरू की ऑनलाइन पेटिशन, कहा इस पेपर को चेक करते वक्त बरती जाए नरमी

CBSE Class 12 Students ने शुरू की ऑनलाइन पेटिशन, कहा इस पेपर को चेक करते वक्त बरती जाए नरमी

Jamil Ahmed Khan | Publish: Mar, 12 2019 04:21:01 PM (IST) परीक्षा

भौतिकी के लंबे पेपर की शिकायत का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सीबीएसई (CBSE) के सामने नई समस्या खड़ी हो गई है।

भौतिकी के लंबे पेपर की शिकायत का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सीबीएसई (CBSE) के सामने नई समस्या खड़ी हो गई है। क्लास 12 के स्टुडेंट्स का अब कहना है कि अकाउंटेंसी का पेपर लंबा होने के साथ साथ कठिन भी था। स्टुडेंट्स चाहते हैं कि भौतिकी के पेपर के साथ अब अकाउंटेंसी के पेपर को चेक करते वक्त बोर्ड नरमी बरते। इसके लिए स्टुडेंट्स ने ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है। ऑनलाइन कैंपेन पेपर के खत्म होने के कुछ घंटे बाद ही शुरू हो गया था। अब तक 8 हजार स्टुडेंट्स हस्ताक्षर कर चुके हैं। स्टुडेंट्स ने दस हजार से अधिक हस्ताक्षर का कारगेट रखा है।

सोशल मीडिया पर शुरू हुए इस कैंपेन में कहा गया है कि अकाउंटेंसी के पेपर में पूछे गए अधिकतर सवाल मुश्किल और लंबे थे। कुल मिलाकर यह पेपर औसत स्टुडेंट्स के लिए नहीं था। अकाउंटेंसी पेपरी की परीक्षा 6 मार्च को हुई थी। हालांकि, विषय विशेषज्ञों का दावा था कि पेपर मामूली कठिन था, लेकिन कई छात्र-छात्राओं को आवंटित समय में पेपर पूरा करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

पेपर खत्म होने के बाद छात्र-छात्राओं ने ट्वीट कर अपनी पीड़ा जाहिर की थी और बोर्ड से मांग की थी कि पेपर को चेक करते वक्त उदारता भरती जाए। उल्लेखनीय है कि सीबीएसई की क्लास 12 बोर्ड परीक्षाएं 2 मार्च को इंग्लिश के पेपर के साथ शुरू हुई थी। हालांकि, इंग्लिश के पेपर को लेकर भी छात्र-छात्राओं ने शिकायत की है। स्टुडेंट्स ने इंग्लिश के पेपर में भी उदारता से चेकिंग की जाए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned