scriptपहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चार अप्रेल से | Chhattisgarh : Annual exams of class 1 to 8 from Apr 4 | Patrika News

पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चार अप्रेल से

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2019 12:16:46 pm

छत्तीसगढ़ में शासकीय विद्यालयों में पहली बार कक्षा पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं एक साथ चार अप्रेल से 16 अप्रेल तक आयोजित की जाएंगी।

Annual exam

examinations results

छत्तीसगढ़ में शासकीय विद्यालयों में पहली बार कक्षा पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं एक साथ चार अप्रेल से 16 अप्रेल तक आयोजित की जाएंगी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से पांचवी तक की परीक्षा सुबह आठ बजे से दस बजे तक होगी। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक स्कूल की कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से 5वीं तक की परीक्षा में चार अप्रेल को अंग्रेजी, 5 अप्रेल को हिन्दी, 8 अप्रेल को गणित और 9 अप्रेल को पर्यावरण विषय की परीक्षाएं होगी। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक परीक्षा कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षा 4 अप्रेल को अंग्रेजी, 5 अप्रेल को प्रथम भाषा हिन्दी/अंग्रेजी/उर्दू एवं अन्य विषय, 8 April को गणित, 9 अप्रेल को विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी, 15 अप्रेल को सामाजिक विज्ञान और 16 अप्रेल को संस्कृत विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो